ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में योग गुरु रामदेव ने मांगी माफी

मुंबई: महिलाओं पर अपनी बेहूदा टिप्पणी को लेकर विरोध व आलोचना झेल रहे योग गुरु स्वामी रामदेव ने खेद व्यक्त किया और माफी मांगी है। रामदेव ने महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर को इस आशय का एक ईमेल भेजा है। आयोग ने शुक्रवार के पत्र लिखकर रामदेव से 72 घंटों के भीतर उनकी टिप्पणी के लिए स्पष्टीकरण मांगा था।
महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष चाकणकर ने कहा कि बाब रामदेव ने ई-मेल कर अपनी टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त किया और माफी मांगी है, लेकिन यह भी कहा है कि उनकी टिप्पणी को संदर्भ से बाहर समझा गया।
चाकणकर ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमें नोटिस का जवाब मिल गया है, लेकिन अगर कोई और आपत्ति या शिकायत आती है, तो हम पूरी जांच करेंगे और पिछले सप्ताह आयोजित कार्यक्रम की पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग प्राप्त करेंगे।
गौरतलब है कि ठाणे में मुंबई पतंजलि की ओर से महिलाओं के लिए आयोजित योग प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने कहा था महिलाएं साड़ी में अच्छी लगती हैं, वे सलवार सूट में भी अच्छी लगती हैं, और अगर मेरी तरह कुछ न पहना हो तो और भी अच्छी लगती हैं।
इस कार्यक्रम में बाबा रामदेव के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ ठाणे के सांसद श्रीकांत शिंदे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। योग गुरु रामदेव की इस टिप्पणी से महाराष्ट्र समेत देश के अन्य हिस्सो में हंगामा खड़ा हो गया। लोगों ने उनकी तीखी आलोचना की।
सांसद संजय राउत, डॉ. मनीषा कायंदे, किशोर तिवारी, महेश तापसे, अपर्णा मलिकर, तृप्ति देसाई जैसी महिला कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने बाबा रामदेव से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की थी।