ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबईः बेल आर्डर में बदलाव के लिए आर्यन खान पहुंचे हाईकोर्ट, इन रियायतों की मांग…

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आर्यन खान ने हाई कोर्ट से क्रूज ड्रग्स केस मामले में जमानत की शर्तों में संशोधन करने की अपील की है। आर्यन खान की अर्जी में इस शर्त से संशोधन करने की मांग की गई है कि उनको हर शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय में पेश होना होगा।
आर्यन खान द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि चूंकि जांच अब दिल्ली एनसीबी के विशेष जांच दल को सौंपी जा चुकी है, ऐसे में मुंबई के दफ्तर में उनके पेश होने की शर्त में ढील दी जा सकती है। इस आवेदन में यह भी कहा गया है कि एनसीबी दफ्तर के बाहर हर वक्त मीडियाकर्मियों की भीड़ जमा रहती है, जिसके कारण उन्हें हर बार पुलिसकर्मियों को साथ लेकर जाना पड़ता है।
आर्यन खान के वकीलों ने कहा कि इस अर्जी पर अगले सप्ताह हाई कोर्ट में सुनवाई हो सकती है। शाहरुख खान के बेट आर्यन को क्रूज ड्रग्स केस मामले में एनसीबी ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। आर्यन को कथित तौर पर ड्रग्स का सेवन करने, बेचने और खरीदने के आरोप में एक छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में हाई कोर्ट ने आर्यन को 28 अक्टूबर को जमानत दे दी थी।
हालांकि, हाईकोर्ट ने आर्यन को जमानत देने के साथ ही उन पर 14 शर्तें भी लगाई थीं। आर्यन को हर शुक्रवार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दफ्तर में पेश होने के अलावा कई निर्देश दिए गए थे। इसमें यह भी शर्त थी कि बिना जांच एजेंसी को बताए वह मुंबई से बाहर नहीं जा सकते हैं। इसके अलावा, विशेष अदालत की अनुमति के बिना वह देश से बाहर नहीं जा सकते हैं।
आर्यन खान ने हाईकोर्ट से हर शुक्रवार एनसीबी दफ्तर में पेश होने की शर्तों में छूट देने की अपील की है। क्रूज ड्रग केस में सुनवाई के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान के साथ-साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दे दी थी। इसके पहले, सेशंस कोर्ट ने दो बार आर्यन खान की जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी।