गुजरातदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई: ‘अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति’ की मांग- पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करे सरकार

2 अक्टूबर को पोरबंदर गुजरात से निकलेगी ‘पत्रकार सुरक्षा यात्रा’

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार,१३ फरवरी को ‘अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति’ का राष्ट्रीय अधिवेशन सम्पन्न हुआ। जिसमें महाराष्ट्र के पत्रकारों के अलावा देश के अन्य राज्यों से राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश कालावड़िया ने बताया कि आने वाले २ अक्टूबर को गुजरात के पोरबंदर से ‘अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति’ की तरफ़ से पत्रकार एकता न्याय यात्रा निकलेगी और दिल्ली के जंतर-मंतर मैदान में पहुंचकर केंद्र सरकार से पत्रकारों की सुरक्षा की मांग की जाएगी।
अँधेरी के लोखंडवाला स्थित Flag’s Banquet Hall में आयोजित इस राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय महासचिव महफूज खान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राकेश प्रताप सिंह परिहार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलशाद खान ने कहा कि आर्थिक राजधानी में पहली बार हुए अधिवेशन में पत्रकारों की मौजूदगी बता रही है कि पत्रकार अब एक साथ अपनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं।

पत्रकार चाहे तो सरकार गिरा सकता है, उठा भी सकता और बना सकता है: दिलशाद खान
मुंबई हलचल के संपादक दिलशाद खान में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज पत्रकारों की समस्या को लेकर हम लोग फाइट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकार यदि एक हो जाएँ तो किसी की हिम्मत नहीं है की कोई ताकत हमसे टकरा सके। आज पत्रकारों के ऊपर जो फर्जी केस बन रहे हैं, ये फर्जी केस क्यों बन रहे हैं?क्योंकि हम कमजोर हैं, हम एकजुट नहीं हैं! आगे उन्होंने कहा कि पत्रकार चाहे तो सरकार गिरा सकता है, उठा सकता है और बना भी सकता है। उन्होंने देशभर के पत्रकारों से अपील भी की कि वे ‘अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति’ से जुड़ें।

छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द शर्मा, महासचिव उत्पल सेन गुप्त्ता, प्रदेश सचिव अमित संतवानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होने जा रहा है, जो कि देश का पहला राज्य होगा। इस काम के लिए हम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का अभिनन्दन हैं। और महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि वो महाराष्ट्र में भी पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करके दूसरा राज्य बनें और राज्य के पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान करें।

इस मौके पर अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश कालावड़िया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलशाद खांन, राष्ट्रीय महासचिव महफूज खान, महाराष्ट्र प्रदेश संरक्षक सोहेल खंडवानी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सत्येन्द्र मिश्रा, बाबूभाई चौधरी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय परमार, धड़क कामगार यूनियन के संस्थापक महासचिव व वरिष्ठ पत्रकार अभिजीत राणे, अनिल गलगली, सुंदरी ठाकुर, अजय दुबे, ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती अजमेर दरगाह कमेटी के जावेद पारेख समेत कई अन्य पत्रकारों के अलावा कई समाजिक संगठनों के लोग मौजूद रहे।