ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: आचार संहिता का हवाला दे 6 छात्र किए गए सस्पेंड, कांग्रेस ने CEO से की शिकायत

मुंबई, कांग्रेस ने एक विश्वविद्यालय के छह छात्रों को आदर्श आचार संहिता का हवाला देते हुए ‘निष्कासित’ किए जाने के खिलाफ महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) से शनिवार को शिकायत की। इन छात्रों ने समाज में कुछ ‘सामाजिक समस्याओं’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा था।
कांग्रेस ने यह भी जानना चाहा कि पूर्वी महाराष्ट्र में वर्धा के महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय (एमजीआईएचयू) ने किस अधिकार से आदर्श आचार संहिता का हवाला देते हुए छात्रों के खिलाफ स्वत: संज्ञान पर यह कार्रवाई की। छात्रों को नौ अक्टूबर को निष्कासित कर दिया गया था। कांग्रेस ने सीईओ से विश्वविद्यालय के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पार्टी ने कहा कि अनुसूचित जाति (एससी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओसीबी) समुदायों से संबंधित ये छात्र न तो किसी राजनीतिक पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं और न ही किसी अन्य राजनीतिक अजेंडे का।
विपक्षी पार्टी ने कहा, इन छात्रों का अपराध केवल यह था कि कई छात्र वर्तमान में हमारे समाज द्वारा सामना की जा रही सामाजिक समस्याओं को प्रधानमंत्री के संज्ञान में लाने के लिए उन्हें (प्रधानमंत्री) पत्र लिख रहे है।’कांग्रेस ने कहा कि यह देखना काफी कष्टदायक है कि एक सरकारी संस्थान ‘बिना किसी अधिकार’ के कानून अपने हाथों में ले रहा है।