ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: आरे कॉलोनी में तेंदुए ने किया 16 महीने की बच्ची पर हमला; मौत!

मुंबई: मुंबई के आरे कॉलोनी में तेंदुए के हमले की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. लेकिन यह घटना दिल दहला देने वाली है. दिवाली के दिन तेंदुए के हमले में एक 16 महीने की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई है. गोरेगांव के आरे कॉलोनी के यूनिट क्र.15 में इस तेंदुए के हमले की वजह से हुई बच्ची की मौत से इलाके के लोग सदमे में हैं. सोमवार को दिवाली के दिन अपनी मां के पीछे-पीछे चलते वक्त इस बच्ची पर तेंदुए ने हमला किया. इससे गंभीर रूप से जख्मी बच्ची की मौत हो गई.
इस घटना से आरे कॉलोनी में तेंदुए के आतंक से लोग फिर एक बार सहम गए हैं. मरने वाली डेढ़ साल की बच्ची का नाम इतिका लोट है. इतिका की मां दिवाली के लिए दीये लगाने घर से बाहर निकली थीं. घर से दस कदम की दूरी पर एक मंदिर है, वहीं तक जाने के लिए मां के पीछे-पीछे इतिका भी चल पड़ी. तभी झाड़ी में दुबक कर बैठे तेंदुए ने इतिका पर झपटकर हमला बोल दिया.

तेंदुआ इतिका को जंगल लेकर भागा, पड़ोसी पीछे-पीछे भागे
सुबह छह बजे के करीब यह हमला हुआ. अपने जबड़े से पकड़कर वह इतिका को लिए जंगल की तरफ भागा. यह देखते ही इतिका की मां ने चीख-पुकार मचाई. इतिका की मां की चीख-पुकार सुनते ही पड़ोसी मदद के लिए अपने घरों से बाहर निकले. पड़ोसियों ने इतिका को खोजने की कोशिश की. सुबह साढ़े छह बजे के दौरान इतिका गंभीर रूप से जख्मी हालत में जंगल में पाई गई. इस वक्त तेंदुआ इतिका से 500 मीटर की दूरी पर मौजूद था. इतिका के काका ने यह जानकारी दी है.