ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर 700 से अधिक नाबालिग लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो वायरल करने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: क्राइम ब्रांच के साइबर पुलिस स्टेशन ने अल्फाज अनवरअली जमानी नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 700 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो मिली हैं। डीसीपी डॉ़ रश्मि करंदीकर ने बताया कि आरोपी को गुजरात से पकड़ा गया है।
4 सितंबर को डीसीपी के पास सात नाबालिग लड़कियों के मां-बाप की तरफ से शिकायत की गई थी कि कोई उनकी बेटियों की सोशल मीडिया पर फोटो वायरल कर रहा है। इसके बाद साइबर पुलिस स्टेशन की टीम ने जांच शुरू की और उसी में अल्फाज को ट्रेस किया गया।
रश्मि करंदीकर के अनुसार, आरोपी 9 से 15 साल की उम्र की लड़कियों को इंस्टाग्राम पर फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजता था। बाद में वह उनसे दोस्ती कर उनकी फोटो को इस तरह मॉर्फ करता था कि फोटो बेहद अश्लील लगें। इसके बाद वह इन अश्लील फोटो को इन लड़कियों को वापस भेजकर उनके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था और फिर इस बहाने इन लड़कियों से उनके इंस्टाग्राम का पासवर्ड व यूजर आईडी मांग लेता था। बाद में वह इस इंस्टाग्राम से अश्लील फोटो अलग-अलग लोगों को भेजता था और उनसे रेट की बात करता था।
अल्फाज सीरियल साइबरस्टाकर बताया जा रहा है। उसे 12 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। वह पहले भी इसी तरह के केस में पुणे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।