ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई: ईडी के सामने हाजिर हुए प्रफुल्ल पटेल, इकबाल मिर्ची से लैंड डील के संबंध का है आरोप

मुंबई, दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची के साथ कथित लैंड डील के मामले में आरोपी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल शुक्रवार को ईडी के सामने पेश हुए। फिलहाल उनसे मुंबई स्थित ईडी ऑफिस में पूछताछ जारी है। उन्हें बुधवार को ईडी की ओर से समन भेजा गया था। उनसे सीजे हाऊस की परिसंपत्तियों को लेकर पूछताछ की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी को इस संपत्ति में प्रफुल्ल पटेल के साथ दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी रहे इकबाल मिर्ची की हिस्सेदारी के बारे में पता चला है।

आरोपों को पटेल ने बताया था अटकलबाजी
ईडी के नोटिस के बाद प्रफुल्ल पटेल ने मंगलवार को अपने ऊपर लगे आरोपों को महज अटकलबाजी करार दिया। उन्होंने कहा, मीडिया में लीक हुए कुछ ऐसे कागजात की बात हो रही है, जो शायद मेरे ध्यान में कभी नहीं आए हैं। इकबाल मिर्ची से संबंधों के सवाल पर पटेल ने कहा, जब समय आएगा, तब मैं सभी सवालों का जवाब दूंगा।

प्रफुल्ल का दावा, ग्वालियर के महाराजा से खरीदी संपत्ति
रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रफुल्ल पटेल ने इकबाल मिर्ची की मौत के बाद उसकी पत्नी हाजिरा मेमन को सीजे हाउस में 2 फ्लोर दिए गए थे। पटेल ने कहा कि इस संपत्ति को उनके परिवार ने 1963 में ग्वालियर के महाराजा से खरीदा था। सह-मालिकों के बीच विवादों के चलते ये संपत्ति 1978-2005 से अदालत के रिसीवर में थी। उन्होंने कहा कि हाजिरा मेमन और उनके परिवार के बीच एक पैसे का भी लेन-देन नहीं हुआ है।

इकबाल मिर्ची के साथ प्रॉपर्टी में साझेदारी का आरोप
दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची की 2013 में मौत हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी को 2007 में इकबाल मिर्ची और प्रफुल्ल पटेल के बीच सीजे हाउस प्रॉपर्टी के संबंध में कॉन्ट्रैक्ट का पता चला है। इस दस्तावेज पर प्रफुल्ल पटेल ने साझेदार की हैसियत से हस्ताक्षर किए थे। संपत्ति विकसित करने के लिए जिस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे, मीडिया में उसकी तस्वीरें लीक हुईं हैं।