महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर, उतरेंगे चुनावी मैदान में…

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार ने ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा का इस्तीफा सोमवार को स्वीकार कर लिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। शर्मा ने 35 साल की सेवा के बाद जुलाई 2019 में वॉलंटरी रिटायरमेंट के लिए आवेदन दिया था। उस वक्त वह ठाणे में रंगदारी वसूली विरोधी प्रकोष्ठ के प्रमुख थे। बताया जा रहा है कि शर्मा जल्द ही सक्रिय राजनीति में उतर सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक, शर्मा कथित रूप से 100 से ज्यादा अपराधियों को मुठभेड़ में मार चुके हैं। अधिकारी ने बताया, गृह विभाग ने सोमवार को शर्मा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि संबंधित आदेश भी जारी कर दिया गया है। हालांकि, शर्मा को अभी पेंशन जैसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी क्योंकि उन्होंने रामनारायण गुप्ता उर्फ लखन भैया कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में महाराष्ट्र प्रशासनीक पंचाट (एमएटी) के फैसले को बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी है और उसके फैसले का इंतजार है।
2008 में निकाले गए थे शर्मा, 2017 में मिली बहाली
राज्य सरकार ने अंडर वर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम गिरोह के साथ कथित संबंधों और मुठभेड़ में उनकी कथित भूमिका को लेकर 2008 में शर्मा को नौकरी से निकाल दिया था। कथित फर्जी मुठभेड़ के मामले में 2013 में एक सत्र अदालत ने शर्मा को बरी कर दिया। सरकार ने 2017 में उन्हें फिर से पुलिस बल में बहाल कर लिया।

प्रदीप शर्मा शिवसेना में हो सकते हैं शामिल: कयास लगाए जा रहे हैं कि शर्मा शिवसेना में शामिल होंगे और आगामी विधानसभा चुनाव में पालघर जिले के नालासोपारा सीट से बहुजन विकास अघाड़ी के विधायक क्षितिज ठाकुर के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे।