महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: पूर्व मंत्री भास्कर जाधव शिवसेना में होंगे शामिल…

मुंबई, कोंकण क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री भास्कर जाधव ने सोमवार को शिवसेना में शामिल होने की घोषणा की। इसे राष्ट्रवादी के लिए एक और झटका माना जा रहा है।
बता दें कि जाधव शिवसेना के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी लेकिन बाद में वह शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो गए थे।
उन्होंने सोमवार को रत्नागिरी जिले में अपने गृह नगर गुहागर में अपने समर्थकों के साथ बैठक की, जहां उन्होंने यह घोषणा की। हाल में विपक्षी एनसीपी और कांग्रेस से कई वरिष्ठ नेता राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी और एनसीपी में शामिल हुए। अगले महीने राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जाधव ने रत्नागिरी में पत्रकारों को बताया कि भविष्य के कदमों को लेकर अपने समर्थकों के साथ विचार करने के बाद उन्होंने 13 सितंबर को शिवसेना में शामिल होने का फैसला किया है।
उन्होंने कहा, मैंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ कुछ सप्ताह पहले मुलाकात की थी और उन्होंने मुझे पार्टी में आने की पेशकश की। आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर गुहागर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर जाधव ने कहा, अगर मुझे कहा गया तो मैं इस सीट से चुनाव लड़ना चाहता हूं लेकिन मैं शिवसेना की सूची की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करूंगा। हालांकि, यह तय है कि मैं शिवसेना में शामिल होने जा रहा हूं।
जाधव सन 2000 में एनसीपी में शामिल हुए थे और बाद में वह महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन सरकार में मंत्री भी बने थे। पिछले महीने एनसीपी सांसद सुनील तटकरे के भतीजे पार्टी विधायक अवधूत तटकरे ने शिवसेना में शामिल होने की घोषणा की थी।