दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: एनसीपी चीफ शरद पवार ने बेटी सुप्रिया के साथ जेजे हॉस्पिटल में लगवाया टीका, कोरोना वैक्सीन लेने वाले महाराष्ट्र के पहले राजनेता बने पवार

मुंबई: महाराष्ट्र समेत देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज सोमवार को शुरू हो गया। इसमें 60 साल से अधिक और 45 साल से ज्यादा उम्र के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को शामिल किया जा रहा है। जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 60 साल होने वाली होगी, वे भी इस बार टीका लगवा सकेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) चीफ शरद पवार ने मुंबई के जे.जे हॉस्पिटल में जाकर कोरोना का टीका लगवाया। पवार के साथ उनकी बेटी सुप्रिया सुले ने भी वैक्सीन की पहली डोज ली है। 51 वर्षीय सुप्रिया सुले के लिए कहा जाता है कि वे हाई डायबिटिक हैं इसलिए उन्हें भी वैक्सीन लगाई गई है। वैक्सीनेशन के दौरान जे.जे. अस्पताल के अधीक्षक तातियारो लहाणे भी शरद पवार के पास मौजूद थे।
मिली जानकारी के मुताबिक, शरद पवार को भारत बायोटेक की Covaxin दी गई है। इस वैक्‍सीन को पिछले महीने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की बनाई Covishield के साथ इमर्जेंसी यूज की मंजूरी दी गई थी।
शरद पवार कोरोना वैक्सीन लेने वाले महाराष्ट्र के पहले राजनीतिक नेता बन गए हैं। कोरोना का टीका लगवाने के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने सोशल मीडिया में लिखा- मैंने आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज मुंबई के सर जेजे हॉस्पिटल में ली है। इस टीकाकरण अभियान को मजबूत करने के लिए, मैं उन सभी पात्र लोगों से टीका लगवाने की अपील करता हूं।