ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई: कथावाचक देवकीनंदन महाराज को मिली जान से मारने की धमकी; कथा पंडाल की सुरक्षा बढ़ाई गई

मुंबई: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज इन दिनों नवी मुंबई के खारघर में कथा वाचन कर रहे हैं। उनको सऊदी अरब से आई कॉल पर कॉलर ने महाराज को अश्लील गालियां देते हुए हिंदू धर्मगुरु को चौक पर जिंदा जलाने की धमकी दी। देवकीनंदन महाराज ने बताया कि फ़ोन पर धमकी देने वाले शख्स ने उनसे मुसलमानों से दूर रहने की भी नसीहत दी है।
देवकीनंदन महाराज को मिली धमकी पर मुंबई पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है और कथा पंडाल में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
ठाकुर श्री प्रियाकान्त जू मंदिर की संस्था की ओर से इस सबंध में 298, 504, 506, 507 धाराओं के तहत एक एनसीआर खारघर थाने में दर्ज कराई गई है। इससे पहले भी अप्रैल में मुंबई के वासिम में हनुमान जयंती पर रामभक्तों के साथ शोभायात्रा निकालने पर भी उन्हें दुबई से जान से मार देने की धमकी भरा फोन आया था।

धमकियां मुझे रोक नहीं सकती: देवकीनंदन
देवकीनंदन महाराज ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मैं अपने धर्म के लिए काम करता हूं और हमेशा करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं हूं, न ही किसी धर्म की बुराई करता हूं। महाराज जी ने कहा कि अपनी सभ्यता और संस्कार के लिए मैं हमेशा काम करूंगा। किसी की धमकियां मुझे रोक नहीं सकती हैं। धर्मगुरु ने महाराष्ट्र पुलिस का धन्यवाद करते हुए कहा कि पुलिस ने हमारी सुरक्षा के मामले को गंभीरता से लिया है और कथा पंडाल की और मेरी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से ऐसे लोगों पर एक्शन लेने की अपील की है।