ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: करोड़पति बनने की तरकीब बता, चायवाले को लगाया 9 लाख की चपत!

मुंबई: ‘चाय पर चर्चा’ घरों, ऑफिस, दुकानों और ठेलों पर होती ही रहती है लेकिन तीन ठगों ने एक चायवाले को उसकी चाय पी-पीकर 9 लाख रुपये की चपत लगा दी। यह चाय वाला मुंबई के वरली में छोटी-सी टपरी पर चाय बेचता है। कुछ दिनों पहले उसके पास सलीम खान, मोहम्मद शरीफ अंसारी और करीम सैय्यद नामक तीन लोग चाय पीने के बहाने आए। बातों- बातों में तीनों ने उससे पूछ लिया कि तुम कितना कमाते हो? जवाब में उसने कहा कि दिन भर में 500 से 600 रुपये। इस पर तीनों ने उसे सलाह दी कि वह सिर्फ 50 हजार रुपये एक केमिकल बनाने में निवेश करे। उसे उसके पांच लाख रुपये तक मिल सकते हैं। बाद में उसका यह प्रयोग हिट हो गया, तो वह करोड़पति तक बन सकता है।
चाय वाले ने यह रकम तीनों ठगों को दे दी। तीनों ठगों ने उसके सामने कोई केमिकल बनाया। फिर तांबे का एक बड़ा सा कटोरा उसके सामने रखा और कहा कि हम इस कटोरे में केमिकल डालेंगे। बाहर कुछ मीटर दूर चावल रखेंगे। चावल यदि कटोरे के पास आ गया तो मानकर चलो कि केमिकल एकदम बढ़िया बन गया है। हकीकत में उन्होंने उस कटोरे में बाहर मैगनेट लगा रखा था और चावल में केमिकल लगा दिया था। इस वजह से चावल कटोरे के पास छिटक कर चिपक गया।
चाय वाला खुश हो गया। इसके बाद आरोपियों ने कहा कि वह BARC के वैज्ञानिकों को बुलाएंगे और उन्हें यह केमिकल दिखाएंगे। अगर उन्होंने इसे ओके कर दिया, तो वे लोग एक सर्टिफिकेट देंगे। उस सर्टिफिकेट को दिखाकर हम इसे कर्नाटक में एक कंपनी को बेचेंगे, जिसका पूरी दुनिया में नेटवर्क फैला हुआ है लेकिन इसके लिए तुम्हें एक झोपड़ी में कुछ घंटे के लिए किराए पर घर लेना होगा और वहां वैज्ञानिक इस पर टेस्ट करेंगे।

अलग-अलग किस्तों में ठगे 9 लाख
ठगों ने कहा कि वैज्ञानिकों के लिए अलग से चाय वाले को रकम देनी होगी। चायवाले ने यह बात भी मान ली। कुल मिलाकर उसने अलग-अलग किस्तों में करीब नौ लाख रुपये दे दिए लेकिन जब उसे बनाए गए या बताए गए केमिकल पर कोई भी रकम नहीं मिली, तब वह क्राइम ब्रांच के सीनियर इंस्पेक्टर संजय निकुंबे, अर्जुन जगदाले, हृदय मिश्रा, गणेश केकाण, आरिफ पटेल और प्रशांत थिटमे से मिला। इसके बाद क्राइम ब्रांच टीम ने ट्रैप लगाया और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।