ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहर

मुंबई की लोकल ट्रेनों में अब महिलाओं के साथ बच्चे नहीं कर सकेंगे सफर

मुंबई: मुंबई की लोकल ट्रेनों में अब महिलाओं के साथ बच्चे यात्रा नहीं कर पाएंगे. वेस्टर्न रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, रेलवे द्वारा निर्धारित टाइमिंग के नियमों के आधार पर मुंबई की लोकल ट्रेनों में सिर्फ महिलाओं को यात्रा की अनुमति दी गई है.
मुंबई की लोकल ट्रेनों में बच्चों को सफर की इजाजत नहीं है. इसका सीधा मतलब ये है कि महिलाएं अब अपने बच्चों को साथ लेकर मुंबई मेट्रो में सफर नहीं कर सकेंगी.
रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे स्टेशनों के एंट्री गेट पर आरपीएफ के जवान इसकी निगरानी करेंगे और बच्चों के साथ आ रही महिलाओं को रोकेंगे.
बताया जा रहा है कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ये फैसला किया है. इसके साथ ही महिलाओं से अपने बच्चों के साथ घर में ही सुरक्षित रहने की अपील भी की है.
बता दें कि रेल मंत्रालय ने मुंबई की लोकल ट्रेनों में 21 अक्टूबर से महिलाओं को सफर की इजाजत दी थी. मुंबई लोकल में महिलाओं को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक और शाम 7 बजे से देर रात तक यात्रा करने की छूट देने की जानकारी खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके दी थी. रेलवे के नियमानुसार सफर के दौरान रेलवे के सुरक्षा नियमों का पालन करना और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाना भी अनिवार्य है.