ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई के जोगेश्वरी में निर्माणधीन इमारत से ऑटो रिक्शा पर अचानक गिरा लोहे का रॉड; मां-बेटी की मौत!

मुंबई: मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में शनिवार शाम को एक दर्दनाक हादसे में 28 वर्षीय महिला और उसकी 9 साल की बेटी की मौत हो गई! यहां एक निर्माणधीन इमारत की चौथी मंजिल से अचानक एक लोहे की रॉड सीधा ऑटो रिक्शा पर गिर गई। उस समय ऑटो रिक्शा के अंदर मां और बेटी सवार थे, जिनकी मौत हो गई।
इस दर्दनाक और भयावह दुर्घटना में मां की मौके पर ही जान चली गई वहीं, बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान बेटी ने भी दम तोड़ दिया है।
घटना की सूचना मिलते ही जोगेश्वरी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक, घटना शनिवार 11 मार्च शाम करीब 4.15 बजे हुई, जब 28 वर्षीय शमा बानो आसिफ शेख और उनकी 9 साल की बेटी आयत स्कूल से घर लौट रहे थें। तभी वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर ‘Shalyak Hospital’ के पास स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी के एक निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल से एक भारी गोलाकार लोहे की पाइप चलती ऑटो पर आ गिरा। अचानक हुए इस हादसे में बच्ची के सिर में गंभीर चोटें आई थीं और आंतरिक रक्तस्राव और कई फ्रैक्चर हुए थे। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने दोनों को जोगेश्वरी ट्रॉमा केयर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मां को मृत घोषित कर दिया था, उसकी बेटी को अंधेरी में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, यहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी।

घटना की जांच होगी
जोगेश्वरी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सतीश तावरे ने कहा है कि वे लापरवाही का मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं। तावरे ने कहा कि उन्हें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पाइप किस मंजिल से गिरी थी और मौत के लिए कौन लोग जिम्मेदार है? पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मां-बेटी जोगेश्वरी पूर्व के प्रताप नगर में रहती थी, जहां महिला का पति दर्जी का काम करता है।