ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई के पूर्व महापौर दत्ता दलवी की गिरफ्तारी, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

CM एकनाथ शिंदे के खिलाफ दिया था आपत्तिजनक बयान…

मुंबई: मुंबई के पूर्व महापौर और शिवसेना (UBT) नेता दत्ता दलवी को भारसभा में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) को अपशब्द कहने के आरोप में आज पुलिस (भांडुप पुलिस) ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद उद्धव ठाकरे की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भांडुप पुलिस स्टेशन के बाहर जमकर नारेबाजी की. पुलिस ने दत्ता दलवी को कोर्ट में पेश किया है. अदालत ने दत्ता दलवी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. गिरफ्तारी के बाद दत्ता दलवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. दलवी ने कहा कि मैं अपनी स्थिति पर कायम हूं.

क्या बोले दत्ता दलवी?
पूर्व महापौर दत्ता दलवी ने कहा कि वे अपनी स्थिति पर कायम हैं. मैंने वही शब्द इस्तेमाल किया जो आनंद दिघे ने धर्मवीर फिल्मों में इस्तेमाल किया था. दत्ता दलवी ने यह भी कहा कि मालवणी भाषा में इससे भी बुरे अपमान हैं, लेकिन मैंने नहीं दिए हैं. कितने भी केस दर्ज हो जाएं, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने यह भी गुस्सा जाहिर किया कि यह बदले की राजनीति है.

दत्ता दलवी की न्यायिक हिरासत
दत्ता दलवी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मुंबई पुलिस ने दत्ता दलवी की 2 दिन की पुलिस हिरासत मांगी थी. पुलिस ने यवेली कोर्ट में दावा किया कि दलवी ने गिरफ्तारी से पहले जारी 41(ए) नोटिस को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. लेकिन यह समझाते हुए कि इस धारा के तहत हिरासत की कोई आवश्यकता नहीं है, मजिस्ट्रेट एम.आर. वाशिम कर ने पुलिस की मांग खारिज कर दी. इसके बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत का आदेश दिया गया. वकील आज उनकी जमानत के लिए अर्जी लगा रहे हैं.

संजय राउत ने किया समर्थन
पुलिस द्वारा दत्ता दलवी को गिरफ्तार किए जाने के बाद सांसद संजय राउत भांडुप थाने पहुंचे. इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि हम दत्ता दलवी के बयान का समर्थन करते हैं. राउत ने पूछा- दत्ता दलवी ने क्या गलत कहा? भाषण में दत्ता दलवी एक शिवसैनिक के तौर पर बोले. उन्होंने कहा कि अगर आनंद जीवित होते तो इन गद्दारों को चकनाचूर कर दिया गया होता. इसमें गलत क्या है? यह शब्द धर्मवीर फिल्म में आनंद दिघे ने बोला है.

रविवार को उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना द्वारा उपनगर भांडुप में एक सभा आयोजित की गई थी जिसमें दत्ता दलवी ने कथित तौर पर सीएम एकनाथ शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसे लेकर शिवसेना (यूबीटी) नेता और मुंबई के पूर्व महापौर दत्ता दलवी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.