महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई के साईं बाबा मंदिर में आग लगने से 3 लोगों की मौत!

मुंबई: मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र कांदिवली स्थित एक मंदिर में रविवार तड़के आग लग गई, जिसमें झुलस जाने से तीन लोगों की मौत हो गई! इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि कांदिवली (पश्चिम) के बंदर पखाडी रोड स्थित साईं बाबा मंदिर में सुबह चार बजकर करीब 14 मिनट पर आग लगी।
दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा, मंदिर में शॉर्ट सर्किट की वजह से तड़के करीब सवा चार बजे आग लग गई। सूचना मिलने पर, दमकल की कुछ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और सुबह चार बजकर 40 मिनट तक आग को बुझा दिया गया। यह मामूली (स्तर) की आग थी। उन्होंने बताया कि आग से तीन व्यक्ति झुलस गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।
अधिकारी ने बताया कि शताब्दी अस्पताल में सुभाष खडे (25) और युवराज पवार (25) को मृत घोषित कर दिया गया जबकि 26 वर्षीय मन्नू गुप्ता 90 प्रतिशत तक झुलस गए थे और दोपहर में सायन अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया।

वहीँ बताया जा रहा है कि तड़के आग लगने से मंदिर में सो रहे तीनों लोग बाहर नहीं निकल पाए। पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पड़ताल की गई तो पता चला कि युवराज पवार ने दो दिन पहले एक 20 वर्षीय युवक को थप्पड़ मार दिया था। उसने इसका बदला लेने के लिए उसकी हत्या की योजना बनाई थी।
पुलिस उपायुक्त विशाल ठाकुर ने बताया कि आरोपी ने अपनी एक्टिवा से 5 लीटर पेट्रोल निकाला। तड़के उसने एक नाबालिग की मदद से मंदिर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। चारकोप पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा 302, 436 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है।