ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: कोरोनावायरस: होलिका दहन में ‘कोरोनासुर’ का पुतला

मुंबई: वर्ली में कोरोनावायरस की थीम पर आधारित ‘कोरोनासुर’ का पुतला लगाया गया है। आज होलिका दहन पर इसे जलाया जाएगा। नीले रंग के बड़े से पुतले में COVID-19 लिखा है। इसके हाथ में एक सूटकेस है, जिसमें आर्थिक मंदी लिखा है। लोग उम्मीद कर रहे हैं इस पुतले के जलाते ही कोरोनावायरस का भी खात्मा हो जाएगा।
इस साल होली 10 मार्च को मनाई जाएगी। होलिका दहन 9 मार्च को रहा है। होलाष्टक के प्रारंभ से ही होलिका दहन शुरू हो जाता है। इस होली लोगों में कोरोनावायरस को लेकर काफी डर भी है। लोग रंग खेलने से हिचकिचा रहे हैं। दरअसल, लोगों में डर है कि कहीं रंग और पिचकारी चाईना मेड न हो। हालांकि, दुकानदारों का कहना है कि कोरोनावायरस को लेकर वे भी डरे हुए हैं, इसीलिए चाईना से माल आया ही नहीं है।

भारत में अब तक 43 मामले
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोनावायरस के 43 मामले सामने आए हैं। तीन पॉजिटिव मरीजों को अब डिस्चार्ज कर दिया गया है। नए मामले दिल्ली, यूपी, केरल और जम्मू-कश्मीर से आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, दुनियाभर में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण के 2,241 नए मामलों की पुष्टि हुई है। संक्रमित लोगों की संख्या 95,333 हो गई है।