ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: क्रूज ड्रग्स मामले की जांच से जुड़े एनसीबी के दो अधिकारी निलंबित!

मुंबई: नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच से जुड़े दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। विश्व विजय सिंह और आशीष रंजन प्रसाद नाम के दो अधिकारियों के खिलाफ संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है।
मामले में राकांपा प्रवक्ता और राज्य सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने आरोप लगाए थे कि एनसीबी के कुछ अधिकारियों ने अपना गिरोह बना रखा है और कार्रवाई के नाम पर लोगों से जबरन वसूली की जाती है।
बता दें कि एनसीबी की टीम ने पिछले साल 2-3 अक्टूबर की दरमियानी रात में मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर तत्कालीन एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे की अगुआई में छापा मारा था। इस दौरान आर्यन उनके दोस्तों समेत कई आरोपियों को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन जबरन वसूली के आरोप लगने के बाद मुंबई एनसीबी द्वारा दर्ज किए गए पांच मामलों की जांच विशेष जांच टीम को सौंप दी गई थी। साथ ही आरोपों की विजिलेंस जांच शुरू कर दी गई थी। डिप्टी डायरेक्टर जनरल स्तर के अधिकारी की अगुआई में आरोपों की जांच कर रही विजिलेंस टीम ने मामले से जुड़े कई अधिकारियों के बयान दर्ज किए जिसके बाद ‘क्रूज ड्रग्स केस’ के जांच अधिकारी सिंह और उनके मातहत काम कर रहे प्रसाद की गतिविधियां संदिग्ध पाई गई जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया। मामले में कुल 20 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया था। आर्यन को हाईकोर्ट से जमानत मिलने से पहले करीब एक महीने जेल में रहना पड़ा था।