ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: गोवंडी में दो सफाईकर्मियों की मौत पर भड़की एनसीपी, बीएमसी को जिम्मेदार ठहराते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कई हिस्सों में बुधवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। शनिवार को गोवंडी में सफाई करने गटर में उतरे दो सफाईकर्मियों की मौत को लेकर सियासत गरमाती जा रही है। एनसीपी ने इस घटना के लिए राज्य सरकार और बीएमसी को जिम्मेदार ठहराते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रवक्ता एडवोकेट अमोल मातेले ने इस घटना को राज्य सरकार और मुंबई मनपा प्रशासन की लापरवाही करार दिया है। मातेले के अनुसार, मनपा प्रशासन और निजी ठेकेदार की गैर-जिम्मेदाराना रवैए के कारण दो सफाई कर्मचारियों की मौत हुई है।
इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जिन मजदूरों की मौत हुई वे एक निजी ठेकेदार के लिए सफाई का काम कर रहे थे। इन कर्मचारियों की मौत राज्य सरकार और प्रशासन की ढिलाई के कारण हुई है। मनपा प्रशासन उनकी मौत की जिम्मेदारी स्वीकार करें और उनके परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करे।

गोवंडी में हुई इस घटना को लेकर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें संबंधित ठेकेदार के साथ दो सुपरवाइजर शामिल हैं। बीएमसी ने नाला सफाई के लिए निजी ठेकेदार को ठेका दिया था। ठेकेदार ने दो मजदूरों को सफाई के लिए मैनहोल में उतारा था। बीएमसी के अनुसार, यह दोनों मजदूर नाले में बह गए, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।