ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: कुएं में उतरे थे मोटर ठीक करने, बिजली का करंट लगने से चार लोगों की मौत!

गोंदिया: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में बुधवार को दर्दनाक हादसा हो गया, यहां जिले के तिरोदा तालुका स्थित सारंडी गांव में बिजली का करंट लगने से चार लोगों की मौत हो गई. चारों युवक कुएं में लगे मोटर पंप को ठीक करने के लिए कुएं में उतरे थे. इसी दौरान चारों युवक करंट के चपेट में आ गए. वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंची.

मिली जानकारी के मुताबिक, तिरोड़ा से 10 किलोमीटर दूर सारंडी में खेमराज सरिसदाने के घरेलू कुएं का मोटर पंप खराब हो गया था. इसे ठीक करने के लिए खेमराज भंडारण कुएं में उतरा. लेकिन काफी देर बाद भी वह बाहर नहीं आया तो सचिन भोंगाड़े नीचे उतर गए. उन्हें बचाने के लिए प्रकाश भोंगाडे और महेंद्र राऊत भी नीचे आये तो करंट लगने से उन दोनों की मौत हो गयी.

जो लोग बचाने गए उनकी भी जान चली गई!
खेमराज अपने कुएं में खराब पंप को ठीक करने के लिए कुएं में उतरा था. इस बार करंट लगने से उसकी मौत हो गयी. काफी देर तक वह बाहर नहीं आया तो सचिन भोंगाडे नीचे आये. वे भी करंट की चपेट में आ गये. इसके बाद दो और लोग कुएं में उतरे. उनकी भी मौत हो चुकी है. इस घटना से सरांडी गांव में मातम पसर गया है. प्रशासन घटना की जांच में जुट गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, प्रथम दृष्ट्या मौत का कारण कार्बन डाइऑक्साइड में साँस लेना है जो कुएं में मौजूद थी. लेकिन मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल पायेगा.