ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई में युवक की कार से कुचलकर वृद्ध की मौत, गलती से दब गया था एक्सीलेटर, गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई के मुलुंड इलाके में एक तेज गति से आ रही कार ने एक स्कूटर चालक को टक्कर मार दी, जिसमें 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. कार एक 22 साल का युवक चला रहा था जो दुर्घटना के बाद घटनास्थल से भाग गया. पुलिस का कहना है कि युवक से गलती से ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दब गया था. एफआईआर दर्ज होने के बाद 22 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.
पीड़ित तुकाराम सावंत (75) को दुर्घटना के बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उपचार के दौरान ही उनकी मौत हो गई. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और मोटर वाहन अधिनियम की धारा 279 (रैश ड्राइविंग), 304 (ए) (लापरवाही से मौत), 337 और 338 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

दो हफ्ते पहले भी हुई थी ऐसी ही दुर्घटना
इसी तरह की घटना दो हफ्ते पहले ठाणें में हुई थी, जहां एक 40 वर्षीय पैदल यात्री की कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. यह जगह उक्त दुर्घटनास्थल से महज 10 किमी की दूरी पर मौजूद है. पीड़ित को एक 18 वर्षीय लड़के ने कार से टक्कर मार दी थी. आयुष मालवानी नाम के इस छात्र ने कार से अपना नियंत्रण खो दिया था और कार बस स्टॉप पर एक खंभे से जा टकराई.

पीड़ित की पहचान वरुण शर्मा के रूप में हुई थी, जो अपने परिवार के साथ ठाणे में घोडबंदर मार्ग पर मानपाडा सोसाइटी में रहते थे. पुलिस के मुताबिक, वरुण शर्मा पैदल पवार नगर जंक्शन की ओर जा रहे थे तभी सामने से आती कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी. उनके सिर में गंभीर चोटें आईं. मालवानी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए) (लापरवाही से मौत का कारण), 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाले कृत्य से चोट पहुंचाना) और मोटर वाहन अधिनियम से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.