ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई: घर से चोरी हो रहे थे गहने और नकदी, ‘जिन्न’ को चोर समझ नहीं दर्ज कराई कम्प्लेन, पुलिस की जाँच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा!

मुंबई: मुंबई में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यवसायी के घर से हर महीने लाखों के जेवर चोरी होते रहे, लेकिन व्यवसायी ने ये समझकर पुलिस में कम्प्लेन नहीं दर्ज करवाई कि सोने के गहने कोई ‘जिन्न’ चुरा रहा है। बीते तीन महीने से उसके घर से लाखों के गहने चोरी होते रहे लेकिन वह जिन्न को चोर समझकर सहमा रहा और कम्प्लेन नहीं दर्ज करवाई। फिर एक ऐसी घटना हुई कि उसे पुलिस में केस दर्ज करवाना पड़ा और फिर हुआ एक चौंकाने वाला खुलासा!
गौरतलब है कि मुंबई के रहने वाले अब्दुल कादर शब्बीर घोघावाला का बड़ा व्यवसाय है। बीती फरवरी में उनके घर से सोने के लाखों के आभूषण चोरी हो गए। लेकिन व्यवसायी के मन में किसी तांत्रिक ने जिन्न का वहम बसा दिया था। उसने समझा कि सोने के गहने जिन्न ने गायब किया है जिसके कारण वह सहमा रहा और उसने पुलिस को इस मामले की जानकारी ही नहीं दी। लेकिन अगले महीने फिर से उसके घर से लाखों के गहने चोरी हो गए। इस बार भी उसने पुलिस को सूचना नहीं दी, उसे डर था कि पुलिस कम्प्लेन से ‘जिन्न’ नाराज हो जाएगा।

लाखों की नकदी हुई गायब तो हुआ शक
बीते सितम्बर में व्यवसायी के घर से लाखों रूपए की नकदी चोरी हो गई। तब उसे शक हुआ कि आखिर जिन्न नकदी चुराकर क्या करेगा? उसने फरवरी से हुई सभी चोरियों की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस के भी होश उड़ गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी और व्यवसायी के घर आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखना शुरू किया। हांलाकि, पुलिस जांच में व्यवसायी की 12 साल की भतीजी पर ही शक की सुई घूम गई।

पिता के कहने पर चाचा के घर से कर रही थी चोरी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पीड़ित व्यवसायी के चचेरे भाई, जो गुजरात के सूरत में रहते थे। उसी ने पहले अपनी बेटी को अपने भाई के घर कुछ दिन रहने के लिए भेजा और फिर अपनी बेटी से ही भाई के घर में चोरी करवाने लगा। पुलिस ने जांच के बाद उसके चचेरे भाई और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से 40 लाख 18 हजार रुपये का चोरी का सामान भी बरामद किया है।

किशोर न्याय बोर्ड को भेजी जाएगी रिपोर्ट
मुंबई के भायखला पुलिस थाने के अधिकारियों ने बताया कि लड़की के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, मामले में उसकी भूमिका का पता चलने के बाद किशोर न्याय बोर्ड को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजी जाएगी। जबकि उसके पिता और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया है। जिनके नाम हुसैन जुर्जर पतरावाला (19), हुसैन मुर्तजा बांबेवाला (22), अब्बास आदम अत्तारी (22) है। पुलिस आगे की जाँच कर रही है।