ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: ड्राइवर की समझदारी से टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बची गोरेगांव लोकल

मुंबई: जोगेश्वरी के पास ट्रेन ड्राइवर की समझदारी के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया और गोरेगांव लोकल ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी। दरअसल रेल पटरी के पास पुराना सार्वजनिक शौचालय बना हुआ था जिसे अचानक तोड़ दिया गया जिससे उसका सारा मलबा रेलवे ट्रैक पर आ गया। ट्रेन के ड्राइवर एसए प्रधान ने आपातकालीन ब्रेक लगाए और ट्रेन को समय से पहले ही रोक दिया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया।
डब्ल्यूआर अधिकारियों ने शौचालय की दीवार तोडऩे वाली मशीनों को मौके से जब्त कर लिया और रेलवे की बिना किसी अनुमति के रेलवे पटरी के पास किये गये इस कार्य के लिए बीएमसी अधिकारियों को चेतावनी भी दी। ट्रैक पर जमा मलबे के कारण टे्रन दोपहर 12 बजकर 33 मिनट से 12 बजकर 45 मिनट तक यहां खड़ी रही। ट्रैक साफ होने के बाद ही ट्रेन को रवाना किया गया।

सीआर अधिकारियों ने कहा कि ड्राइवर की बुद्धिमानी के कारण आज एक बड़ा हादसा होने से टल गया। डब्ल्यूआर के अधिकारियों ने कहा कि रेलवे पटरियों के पास काम करने की आवश्यकता होने पर विस्तृत योजनाओं और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करना पड़ता है। कभी-कभी इन कार्यो के लिए रूट डायवर्ट भी किया जाता है।