ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: धारावी में कोरोना से दूसरी मौत, 70 वर्षीय महिला की मौत, मरने वालों का आंकड़ा 54 पहुंचा!

मुंबई: एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी इलाके में कोरोना के चलते एक और मौत हो गई है। 70 साल की महिला की मौत के बाद धारावी में कोरोना से मौत की संख्या दो हो गई है। इससे पहले एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव महिला ने गुरुवार को दम तोड़ दिया।
धारावी स्लम में लाखों की संख्या में लोग रहते हैं। यहां अब तक कोरोना के कुल नौ मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से दो की मौत हो गई। 70 वर्षीय महिला से पहले एक 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी। यह व्यक्ति तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे लोगों के संपर्क में आया था।

एरिया की सभी दुकानें बंद करने का सख्त आदेश
धारावी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बीएमसी ने इलाके की सभी दुकानों को बंद करने का सख्त आदेश दे दिया है। धारावी में बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने आदेश दिया है कि धारावी के संवेदनशील इलाके में फलों और सब्जियों की दुकानों और रेहड़ियों को फिलहाल बंद रखा जाए। हालांकि, बीएमसी ने यह स्पष्ट किया है कि ये आदेश दवा की दुकानों पर लागू नहीं किया जाएगा।
बीएमसी के अधिकारियों ने यहां रहने वाले सभी लोगों के लिए घर-घर जरूरी सामान पहुंचाने का वादा भी किया है। धारावी की झुग्गियों में रहने वाले 15 लाख से अधिक लोगों के बीच कोरोना के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से बीएमसी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

बता दें कि मुंबई में कोरोना पॉजिटिव 9 लोगों की आज मौत हो गई। इसी के साथ मुंबई में मरने वालों का आंकड़ा 54 पर पहुंच गया। मुंबई में आज कोरोना के 79 नए मामले सामने आए जिसके बाद शहर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 775 हो गई।