ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई: नाबालिगों से संपर्क कर चाइल्ड सेक्सुअल रैकेट चला रहा था मुंबई का टीवी कलाकार, CBI ने दर्ज किया केस

मुंबई: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने मुंबई स्थित एक टीवी कलाकार के खिलाफ पोक्सो और IT एक्ट के आरोपों के तहत केस दर्ज किया है। आरोप है कि टीवी कलाकार कथित रूप से अंतरराष्ट्रीय गिरोह चला रहा था। आरोपी विदेशी नाबालिगों की अश्लील यौन सामग्री लालच देकर और ब्लैकमेल कर इंस्टाग्राम पर हासिल करता था और बाद में उन्हें विदेशी ग्राहकों को बेचता था।
सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी कलाकार ने अमेरिका, यूरोप और दक्षिण एशियाई देशों के 10-16 साल के करीब एक हजार नाबालिगों से फोटो शेयर करने वाले सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम के जरिए संपर्क किया। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने टीवी धारावाहिकों में जूनियर आर्टिस्ट होने का दावा करने वाले आरोपी के घर की हाल में तलाशी ली थी और वहां से उसका मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त किया गया।

हरिद्वार का रहने वाला है आरोपी
अधिकारी ने बताया कि उसके उपकरणों के फॉरेंसिक विश्लेषण से ऑनलाइन यौन शोषण संबंधी सामग्री मिली जिसे आरोपी बाद में व्हाट्सऐप और अन्य मंचों का इस्तेमाल करते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों को बांटा करता था। अधिकारियों ने कहा कि हरिद्वार का रहने वाला आरोपी खुद को फिल्म स्टार बताकर नाबालिगों को ऑनलाइन संबंधों के लिए बहलाता-फुसलाता था और इस दौरान उनसे अश्लील तस्वीरें और वीडियो देने को कहता था जिनका इस्तेमाल वह उन्हें अवैध धंधे के जाल में फंसाने के लिए करता था।

ऐसे हासिल करता था अश्लील तस्वीरें और वीडियो
सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी उनका (बच्चों) व्हाट्सऐप नंबर लेकर उनसे चैट करता और वीडियो कॉल के दौरान उनसे अश्लील हरकतें करने को कहता जिन्हें इंस्टाग्राम के जरिए अलग-अलग देशों में स्थित उसके ग्राहकों से शेयर किया जाता था। अधिकारी ने कहा कि अगर पीड़ित आरोपी से संपर्क खत्म करने की कोशिश करते तो आरोपी उनकी तस्वीरें परिवार और दोस्तों से साझा करने की धमकी देता। जांच एजेंसी ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।