मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: निरमा के विज्ञापन में मराठा सैनिकों के अपमान के आरोप में अक्षय कुमार के खिलाफ शिकायत

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार पर मराठा योद्धा के अपमान का आरोप लगा है। एक विज्ञापन में उनके रोल को लेकर मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई है। आरोप है कि वाशिंग पाउडर के एक विज्ञापन में उन्होंने एक मराठा योद्धा का अपमान किया है। हालांकि, पुलिस ने इस शिकायत की पुष्टि के अलावा कुछ भी बोलने से मना कर दिया है।

शिकायतकर्ता का यह है आरोप
विज्ञापन में अक्षय को मराठा वॉरियर के रुप में दिखाया गया है। शिकायतकर्ता विजय बब्बन कदम और एक अन्य का आरोप है कि अक्षय ने पैसों के लिए मराठा संस्कृति का मजाक उड़ाया है और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। शिकायत में अक्षय के साथ-साथ डिटर्जेंट बनाने वाली कंपनी पर भी कार्रवाई की मांग की गई है। सोशल मीडिया पर अक्षय को काफी ट्रोल किया जा रहा है। लोगों ने इस विज्ञापन को गलत बताया है। एड बनाने वाली कंपनी की भी आलोचना हो रही है।

सोशल मीडिया में हो रही है खिंचाई
एक यूजर ने लिखा- ये घटिया एड देखने के बाद मैं इस प्रोडक्ट्स बायकॉट करूंगा। अक्षय को मराठा वॉरियर्स का मजाक उड़ाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। दूसरे एक यूजर ने अक्षय से सवाल करते हुए पूछा- प्रो-हिंदू मराठा वॉरियर्स का इस तरह मजाक उड़ना बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे। क्या अक्षय की हिम्मत है कि वे ब्रिटिशर्स और मुगल आक्रमणकारियों पर ऐसा मजाक करें।