ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई पर 26/11 जैसे हमले की धमकी मामले में पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार, मैसेज में है इसके नाम का जिक्र

मुंबई: मुंबई ट्रैफिक कंट्रोल पुलिस को मिले धमकी भरे मैसेज के मामले में पुलिस ने शनिवार शाम को एक शख्स को गिरफ्तार किया. क्राइम ब्रांच की टीम शख्स से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि यह शख्स उन छह लोगों में शामिल है, जिनका जिक्र धमकी भरे मैसेज में किया गया था. मैसेज के बाद ही पुलिस प्रशासन और तमाम जांच एजेंसियां सतर्क हो गईं और मामले की जांच में जुटी हुई है.
बता दें कि मुंबई में 26/11 जैसे हमले की धमकी देने वाले मैसेज में बताया गया था कि हमारी मदद करने के लिए छह लोग भारत में सक्रिय हैं और ये लोग ही इस काम को अंजाम देंगे. मैसेज में सभी छह लोगों की फोटो और नंबर भी थे. मुंबई पुलिस के मुताबिक, जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया उसका नाम भी उन 6 लोगों में शामिल था.
सूत्रों के मुताबिक, हिरासत में लिया गया शख्श 26 साल का मोहम्मद आसिफ है और उत्तर प्रदेश के मिथनपुर बिजनौर का रहने वाला है. मोहम्मद आसिफ पहले बिजनौर में अपने पिता के साथ ट्रक पर क्लीनर के तौर पर काम करता था.
बताया जा रहा है कि पिता की मौत के बाद आसिफ के घर की माली हालत खराब हो गई और उस पर कर्ज भी बहुत बढ़ गया था. इसके बाद वह मुंबई चला आया और पिछले कुछ महीने से वह अपने बहनोई के सैलून में बाल काटने का काम कर रहा है.

पहले भी धमके के मामले में जुड़ा था नाम
पूछताछ में मोहम्मद आसिफ ने बताया कि ये उसके साथ दूसरी बार हुआ है. इससे पहले उसे एक बार एक ग्रुप में एड कर लिया गया था और फिर एक वकील को हत्या की धमकी दी गई थी. उसने बताया कि इस मामले में भी पुलिस ने उससे पूछताछ की थी. फिलहाल, क्राइम ब्रान्च उसे लेकर आई है और उसके दिए गए बयान की सच्चाई खंगाली जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक, थ्रेट मैसेज में जिन 6 नामों और नम्बरों का ज़िक्र किया गया है वो सभी उत्तर प्रदेश के बिजनौर के ही रहने वाले है. सीडीआर और जाँच से पता चला है कि ये सभी कभी एक दूसरे से न मिले है और न एक दूसरे को जानते हैं.