ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरसोलापुर

मुंबई पुलिस का सराहनीय कदम, चोरी की गई एक साल की बच्‍ची को पुलिस ने 48 घंटे में किया मां के हवाले!

मुंबई: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने बुधवार को एक साल की बच्‍ची फातिमा शेख को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया। पुलिस ने इस कार्रवाई को 48 घंटों के भीतर अंजाम दिया। बच्‍ची को सांताक्रूज पश्चिम स्थित एसएनडीटी कालेज के पास फुटपाथ से 30 अक्‍टूबर को एक महिला ने चोरी से उठाया था, उस वक्‍त बच्‍ची अपनी मां के पास सो रही थी। सांताक्रूज पुलिस स्टेशन अंतर्गत एक वर्षीय बच्ची का अपहरण करने वाली दो महिलाओं को बांद्रा क्राइम ब्रांच ने सोलापुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। महिलाए बच्ची को बिक्री के लिए हैदराबाद ले गई और फिर वापस मुंबई लाते समय क्राइम ब्रांच के अधिकारीयों ने उन्हें सोलापुर रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया।
मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फणसाळकर ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस कर बच्‍ची को बचा लिए जाने की पुष्टि की, और कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि अपराध में कोई पुराना गिरोह शामिल है या नहीं?

क्राइम ब्रांच ने खंगाले सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज
क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक, बच्‍ची का अपहरण रविवार रात 10 से 1 बजे के बीच हुई है। अपहरण का मामला सांताक्रूज पुलिस थाने में दर्ज कर लिया गया है और अब इस मामले की जिम्‍मेदारी अपराध शाखा यूनिट 9 को दे दी गई है।
अधिकारी ने कहा, हमने सच्‍चाई का पता लगाने के लिए इलाके व इसके आसपास लगे सैकड़ों सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला है, तकनीकी बारीकियों पर गौर फरमाया और अपनी टीम की भी भरपूर मदद ली। इसके बाद महिला के सोलापुर में होने का पता लगा और बच्‍ची को वहां से बचा लिया गया।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 363 के तहत गिरफ्तार किया गया है, जो अपहरण से संबंधित है। आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया गया। सूत्रों ने कहा है कि क्राइम ब्रांच इस बात की जांच कर रही है कि क्या आरोपी उस अपहरण सिंडिकेट का हिस्सा है जो नाबालिगों को भीख मांगने के लिए मजबूर करता है। पुलिस को यह भी पता चला है कि बच्‍ची का अपहरण करने के बाद महिला सोलापुर से तेलंगाना भी गई थी।