महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: प्रजा फाउंडेशन की रिपोर्ट से सेल्वन की छवि को धक्का…

मुंबई: प्रजा फाउंडेशन की रिपोर्ट से सायन- कोलीवाड़ा के विधायक कैप्टन तमिल सेल्वन मुश्किल में फंस गए हैं और उनकी छवि को भारी धक्का पहुंचा है। विधानसभा चुनाव में इस रिपोर्ट से सेल्वन को भारी नुकसान होने की आशंका है।
दरअसल प्रजा फाउंडेशन विधायकों, नगरसेवकों आदि के काम के आधार पर उनकी रैंकिंग करता है और नियमित रूप से अपनी रिपोर्ट जारी करता है।
हाल ही में प्रजा फाउंडेशन ने जो रिपोर्ट जारी की है उसमें सेल्वन को पूरी तरह नकारा बताया गया है। विधानसभा में कुल २८८ विधायक हैं, उनके काम और लोकप्रियता के आधार पर सेल्वन का नंबर २८४वां है। मौजूदा कार्यकाल में अमिन पटेल (कांग्रेस), सुनील प्रभु (शिवसेना) और असलम शेख (कांग्रेस) ने अपने इलाके में बेहतरीन कार्य किया है।
बताया गया है कि विधानसभा में सेल्वन का परफार्मेंस बिलकुल जीरो है और क्षेत्र में पब्लिक की राय भी उनके खिलाफ है। प्रजा फाउंडेशन के सर्वे का आधार विधानसभा में विधायक का परफार्मेंस तथा क्षेत्र के मतदाताओं की राय होती है। सर्वे में सेल्वन का नंबर ऊपर से २८४ वां और नीचे से चौथा है। विरोधी पक्ष के लोग इस सर्वे का प्रचार जोर-शोर से कर रहे हैं जिससे सेल्वन की स्थिति पतली होती जा रही है।

बता दें कि मुंबई के 36 विधायकों में से 32 विधायकों के लिए स्केलिंग की जाती है क्योंकि उनमें से चार मंत्री इस प्रकार हैं कि वे विधानसभा में सरकार से कोई सवाल नहीं करते है।