महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई: बेटे ने पिता के फर्जी हस्ताक्षर कर दुकानों को गिरवीं रखकर बैंक से लिए 1 करोड़ 53 लाख रुपये का कर्ज! सदमें में बाप…

मुंबई: बोरीवली पुलिस के तहत ‘मोक्ष प्लाजा शॉपिंग मॉल’ में तीन दुकानों के मालिक हस्तीमल जैन के बेटे पर आरोप है कि उसने अपने पिता के साथ फर्जीवाड़ा कर उनसे ठगी किया है। बोरीवली पुलिस को हस्तीमल जैन की ओर से दी गई शिकायत के अनुसार, जब वे पर्युषण में मुंबई से राजस्थान गए हुए थे। उस दरमियान उनके इकलौते बेटे ने दुकानों को गिरवीं रखकर एक निजी बैंक से एक करोड़ 53 लाख रुपये कर्ज लिया और ऑस्ट्रेलिया चला गया।
हस्तीमल जैन ने पुलिस को बताया कि उसके बेटे ने फर्जी तरीके से उनके हस्ताक्षर करके बैंक से कर्ज लिया है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब वे पर्युषण से वापस मुंबई आए और दुकान देखने गए।दुकान का शटर खोलने पर अंदर बैंक के मासिक किस्त से जुड़े काफी कागजात पड़े थे। इन कागजात को देखने के बाद उनके होश उड़ गए और उन्होंने बोरीवली पुलिस थाने में इसकी लिखित शिकायत दी है।
हस्तीमल जैन का आरोप है कि बोरीवली पुलिस से सहयोग नहीं मिलने के बाद उन्होंने आर्थिक अपराध शाखा से संपर्क किया है। यहां से भी सहयोग नहीं मिला और मामला कम राशि का होने का हवाला दिया गया। यहां कम से कम 10 करोड़ से अधिक की राशि पर ही पुलिस ऐक्शन लेती है। इसलिए हस्तीमल जैन ने मजबूरन बोरीवली पुलिस का रुख किया।
बोरीवली पुलिस ने शिकायत पत्र मिलने और मामले की जांच करने की बात कही है। हालांकि, हस्तीमल जैन ने बेटे को घर से बेदखल करने के लिए कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है, लेकिन उन्हें बैंक से भी शिकायत है कि बैंक वालों ने उनकी अनुपस्थिति एवं फर्जी हस्ताक्षर पर बेटे को दुकान के नाम पर कर्ज कैसे दे दिया? खबर लिखे जाने तक इस संबंध में हस्तीमल के बेटे प्रमोद मांडोत से बात करने की कोशिश की गई परन्तु सम्पर्क नहीं हो पाया।