ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: महाराष्ट्र में किराना-मेडिकल स्टोर सहित 24 घंटे खुली रहेंगी जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानें: CM

मुंबई: कोरोना वायरस के कहर के चलते जारी लॉकडाउन (तालाबंदी) के बीच महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है। महाराष्ट्र में अब जीवनावश्यक वस्तुओं, किराना और दवाइयों की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी। प्रदेश सरकार ने जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानों को 24 घंटे शुरू रखने की अनुमति दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह घोषणा की।
गुरुवार को मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास वर्षा पर कोरोना वारयरस के नियंत्रण के संबंध में मंत्रालय नियंत्रण कक्ष के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकों को जीवनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी में हो रही असुविधा को टालने के लिए यह फैसला किया गया है। लेकिन संबंधित दुकानदारों को ग्राहकों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है। दुकानों पर दो ग्राहकों के बीच अंतर, कीटाणुशोधन और स्वच्छता को लेकर सरकार के दिशा निर्देश का पालन करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के कारण जीवनावश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए लोगों की भीड़ हो रही है। इससे नागरिकों को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या पैदा न हो। इस दृष्टि से यह फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि बहुत जरुरी होने पर ही परिवार का एक सदस्य आवश्यक वस्तुओं के लिए मार्केट जाये। ऑफिस वाले घर पर रहकर वर्क फ्रॉम होम करें, स्वस्थ रहें और सुरक्षित रहें।