दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई में कोरोना विस्फोट! जल्द ही लग सकती है दिल्ली की तरह पाबंदियां

सांसद सुप्रिया सुले, उनके पति कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सांसद सुप्रिया सुले ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं. एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी और बारामती से लोकसभा सांसद सुले (51) ने कहा कि उनके पति सदानंद सुले में भी संक्रमण की पुष्टि हुई हैं.
सुप्रिया ने ट्वीट किया-‘सदानंद और मैं, हम दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. हम दोनों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है. हमारे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपनी जांच करवाएं. अपना ध्यान रखिए.’ सुप्रिया सुले, सदानंद और उनके बच्चे शरद पवार और प्रतिभा पवार के साथ उनके दक्षिण मुंबई स्थित आवास में रहते हैं.

मुंबई में कोरोना ऑउट ऑफ कंट्रोल! एक दिन में 2500 से अधिक मामले…
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने तेजी से अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है, संक्रमण के बढ़ते मामले डराने लगे हैं. पिछले 24 घंटों में मुंबई में कोरोना के 2500 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में मुंबई में 2510 मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मंगलवार के आंकड़ों के मुताबिक, महज एक दिन में मुंबई में कोरोना के मामले 82 फीसदी बढ़े हैं.
एक दिन में कोरोना के इतने मामले दर्ज किए जाने के बाद बैठकों का दौर शुरू हो गया है. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को एक बैठक की. इस बैठक में संक्रमण पर काबू कैसे पाया जा सकता है इसके बारे में अधिकारियों से सुझाव लिए गए हैं. बैठक में आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई में 20 दिसंबर को महज 204 केस थे और पिछले 9 दिनों में यह आंकड़ा 12 गुणा बढ़ा है. आदित्य ठाकरे ने दिन में कहा था कि, पिछले हफ्ते 150 मामले हर रोज़ आ रहे थे. अब लगभग दो हज़ार मामले सामने आ रहे हैं.

जल्द ही लग सकती है दिल्ली की तरह पाबंदियां
बढ़ते मामलों पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसे ही मामले बढ़ते रहे और संक्रमण दर 5 फीसदी से ज्यादा रहा, तो यहां भी दिल्ली की तरह कुछ और पाबंदियां लगानी पड़ेंगी.

बता दें कि मुंबई में 1 दिसंबर को यहां कोरोना संक्रमण के सिर्फ 108 मामले थे तो वहीं अब 29 दिसंबर को बढ़कर 51843 हो गए. इसके साथ ही, ‘ओमिक्रोन’ के भी 27 मामले सामने आए हैं. लोग इस महामारी को लेकर भी बेपरवाह दिख रहे हैं. ऐसे में उद्धव सरकार और कड़े नियम लागू कर सकती है.

महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, जिन लोगों की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इसमे मंत्री के. सी. पाडवी (कांग्रेस), 3 पत्रकार, पुलिसकर्मी, विधानमंडल और मंत्रालय कर्मचारी भी शामिल हैं. के. सी. पाडवी (63) विधानसभा के सत्र में उपस्थित थे. इसके अलावा BJP विधायक समीर मेघे भी पॉजिटिव पाए गए हैं. समीर मेघे ने अपना टेस्ट नागपुर में कराया और पॉजिटिव आने पर विधानसभा प्रधान सचिव को सूचित किया.