ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई में पांच करोड़ की कोकीन के साथ विदेशी महिला गिरफ्तार, दो करोड़ का सोना भी जब्त

मुंबई: कस्टम्स एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) अधिकारियों ने गुरुवार की शाम छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अराइवल गेट वाले हॉल के पास आरोपी महिला बिंटू जानेह को रोककर पूछताछ की. यह महिला इथयोपिया की राजधानी अदिस अबाबा से मुंबई पहुंची थी. आरोपी महिला ने अपने बैग में कोकीन छिपाकर रखा था. महिला यह कोकीन मुंबई के एक शख्स को देने वाली थी.
पूछताछ के दौरान बिंटू जानेह ने बताया कि वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है. उसे एक अनजाने शख्स ने मुंबई के एक शख्स को माल पहुंचाने के एवज में कमीशन देने की बात कही थी. इथियोपिया की राजधानी अदिस अबाबा में यह पैकट उसे सुपूर्द किया गया. लेकिन जिस शख्स को इस पैकेट की डिलिवरी करनी थी, उसके बारे में कुछ भी जानने से आरोपी महिला ने इनकार किया. कस्टम अधिकारी, संबंधित महिला द्वारा दी गई जानकारियों के आधार पर इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की पहचान जानने की कोशिश कर रही है.

दो करोड़ का 4.5 किलो सोना बरामद

मुंबई में पांच करोड़ की कोकीन के साथ विदेशी महिला गिरफ्तार, दो करोड़ का सोना भी जब्त
मुंबई में पांच करोड़ की कोकीन के साथ विदेशी महिला गिरफ्तार, दो करोड़ का सोना भी जब्त

इसके अलावा सीमा शुल्क विभाग की ओर से बुधवार को मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 2 करोड़ रुपए का 4.5 किलो सोना भी जब्त किया गया. कस्टम अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक 17 अगस्त के दिन तीन अलग-अलग मामले में से एक में कालीकट-मुंबई फ्लाइट के टॉयलेट और सीट में छुपा कर सोने की तस्करी करते हुए तीन यात्रियों को अरेस्ट किया गया था. ये तीनों मुसाफिर शारजाह से मुंबई आए थे.
बाकी दो मामलों में दो यात्री अपने सामानों में रखे गए कपड़ों में छुपाकर सोने की तस्करी कर रहे थे. वे दुबई से मुंबई पहुंचे थे. इन पांचों आरोपियों की आपस में कोई संबंध है या नहीं, इस बात की भी जांच की जा रही है.