ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कितने आदमी थे? 65 में से 50 गए; फडणवीस ने ऐसे की बीएमसी के चुनाव प्रचार की शुरुआत

मुंबई: देवेंद्र फडणवीस जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू होती है. यह कहते हुए बीजेपी के नवनिर्वाचित मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने फडणवीस को महाराष्ट्र की राजनीति का अमिताभ बच्चन बताया और कहा कि उनके जैसे कृष्ण रूपी सारथी के नेतृत्व में और कर्ण रूपी सीएम एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर बीएमसी में ठाकरे गुट की सत्ता को उखाड़ फेंकेंगे और मुंबई की जनता को भ्रष्टाचार से मुक्त करवाएंगे. इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने जवाब में कहा कि शेलार भले ही उन्हें बच्चन बता रहे हैं, लेकिन उनका वज़न तो अमजद खान का है. इसलिए वे बच्चन नहीं गब्बर हैं. इसके बाद फडणवीस ने गब्बर सिंह का डायलॉग बोलते हुए उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना पर जमकर शोले बरसाए. इस तरह उन्होंने बीएमसी इलेक्शन के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान की आज से शुरुआत की. उन्होंने उद्धव ठाकरे को टारगेट करते हुए कहा- ‘कितने आदमी थे? 65 में से 50 चले गए. सबकुछ बदल गया’. शनिवार सुबह माटुंगा के षण्मुखानंद हॉल में आयोजित मुंबई बीजेपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं की सभा में देवेंद्र फडणवीस बोल रहे थे.

दिल्ली में मैडम सोनिया के सामने नतमस्तक होकर आते थे: BJP
जब शिंदे सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में देर हो रही थी और सीएम और डिप्टी सीएम के लगातार दिल्ली दौरे हो रहे थे, तब ठाकरे कैंप के नेता सीएम शिंदे की यह कहकर खिल्ली उड़ा रहे थे कि इससे पहले कभी महाराष्ट्र का कोई मुख्यमंत्री हर बात की इजाजत लेने के लिए दिल्ली जाता हुआ दिखाई नहीं दिया. इस बात का जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा- राज्य के मुख्यमंत्री के दिल्ली जाने की वजह यह थी कि ठप पड़े राज्य से जुड़े विकास के प्रोजेक्ट्स कैसे केंद्र के सहयोग से जल्दी से जल्दी शुरू किए जाएं. आप (उद्धव ठाकरे) भी दिल्ली जाते थे, लेकिन मैडम सोनिया के सामने नतमस्तक होने के लिए जाते थे.

हमें दिल्ली में मिलने के लिए वे 20-20 घंटे इंतजार में नहीं बैठाते थे: शिवसेना
देवेंद्र फडणवीस के इस हमले के बाद शिवसेना के ठाकरे कैंप से जवाब भी आया है ठाकरे कैंप की नेता और मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि सोनिया गांधी-वांधी कुछ नहीं. पूरे महाराष्ट्र को पता है कि इन्हें दिल्ली बुलाकर एक-एक मुलाकात के लिए 20-20 घंटे इंतजार करवाया जाता है. हमें बुलाकर मुलाकात के लिए 20-20 घंटे बैठाया नहीं जाता था.
आशीष शेलार द्वारा सीएम शिंदे को कर्ण बताए जाने पर पूर्व मेयर ने कहा कि, ‘कर्ण’ का कौरवों के साथ जाने की वजह से, गलत राह चुन लिए जाने से अंत कैसे हुए, यह मैं नहीं कह रही, महाभारत खुद यह कहता है. राम को रावण कैसे बनाया जाता है, कर्ण कैसे बनाया जाता है, ये गोलमाल करना आप लोगों को ही आता है.’

यह मोदी युग खत्म होने का संकेत: उद्धव ठाकरे
देवेंद्र फडणवीस बालासाहेब ठाकरे के नाम पर वोट मांग रहे हैं. यह इस बात का संकेत और कबूलनामा है कि ‘मोदी युग’ अब खत्म हो चुका है. इन शब्दों में उद्धव ठाकरे ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है.
उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी की यह परंपरा रही है. एक नाम का इस्तेमाल करो. फिर नए नाम की तलाश करो. और फिर उस नाम से मत मांगने की शुरुआत करो और सत्ता हासिल करो. बीजेपी का यही असली चेहरा है, जो देवेंद्र फडणवीस ने सामने लाया है. महाराष्ट्र की जनता अपने वोट की चोट से इसका सही जवाब देगी.

मत भूलिए मोदी का नाम जपे, तभी आप सत्ता में बैठे: फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस ने जवाब में कहा, मत भूलिए कि आप मोदी का नाम लेकर ही सत्ता में आए थे. यह मोदी के नाम के प्रभाव का प्रमाण है. बीजेपी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा, बालासाहेब का सपना पूरा करना आपके बस में नहीं था तो जो लोग बालासाहेब को वंदनीय मानते हैं, वे उनके सपने पूरे करने के लिए निकले हैं तो आप क्यों चिढ़ रहे हैं?

अबकी बार बीएमसी में बीजेपी-शिवसेना का मेयर, जिसके शिंदे हैं लीडर
फडणवीस ने मुंबई के षण्मुखानंद हॉल में आयोजित सभा में कहा था- अपनी सरकार बनने के बाद क्या घट रहा है, आप सब देख रहे हैं. दही हांडी जोरदार तरीके से मनाई गई. आगे आने वाले सारे त्योहार भी इसी तरह से मनाए जाएंगे. आज के मुख्यमंत्री घर में बैठने वाले नहीं हैं और आपको भी घर में बैठने नहीं देंगे. पिछली बार ही बीजेपी का मेयर बन सकता था. हमने ज्यादा सीटें जीती थीं. लेकिन मित्र पक्ष का ध्यान रखने के लिए हमने त्याग किया. इस बार मुंबई महापालिका में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन का मेयर नियुक्त होगा. लेकिन कौन सी शिवसेना? माननीय बालासाहेब ठाकरे के विचारों पर चलने वाली शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना.