ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार, भारत से लेकर अमेरिका तक के लोगों से की ठगी!

मुंबई: मुंबई पुलिस ने एक विदेशी मुद्रा और कमोडिटी ट्रेडिंग में मदद के नाम पर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि फर्जी कॉल सेंटर से एक 28वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार शख्स कथिततौर पर भारत और अमेरिका के लोगों को विदेशी मुद्रा, करेंसी और कमोडिटी ट्रेडिंग में सहायता प्रदान करने के बहाने धोखाधड़ी करता था।

आरोपित के फरार साथी की तलाश जारी
बांगुर पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि कॉल सेंटर के संचालक को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा कि आरोपित मलाड के उत्तरी उपनगर से फर्जी कॉल सेंटर का संचालन कर रहा था। पुलिस ने बताया कि आरोपित के दो साथी फरार है, जिसकी तलाश जारी है। पुलिस ने कहा कि फर्जी कॉल सेंटर संचालक को मलाड लिंक रोड पर एक कॉमर्शियल परिसर में एक दुकान पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया, जहां फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था।
पुलिस ने बताया कि आरोपित को मौके से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि आरोपित के साथ काम कर रहे कुछ लोगों ने उसकी फर्म की वेबसाइट पर लॉग इन किया था और अमेरिकी नागरिकों को ठगने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आरोपति लोगों को विदेशी मुद्रा, करेंसी और कमोडिटी ट्रेडिंग से संबंधित ‘पोंजी योजनाओं’ में निवेश करने का लालच दे रहे थे।
आगे पुलिस ने बताया कि उन्हें कम से कम 100 व्यक्तियों की जानकारी मिली है, जिन्हें इस फर्जी कॉल सेंटर से ठगा गया है। उन्होंने कहा कि मौके से मोबाइल फोन, हार्डडिस्क, कंप्यूटर आदि जब्त किए हैं। गिरफ्तार आरोपित पर विभिन्न धाराओं के तहत धोखाधड़ी और अन्य अपराधों का मामला दर्ज किया गया है।