तेलंगानाब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरराजस्थान

मुंबई में हैदराबाद के व्यापारियों का अपहरण, 2 करोड़ के गहने लूटकर हुए थे फरार; 48 घंटे के भीतर दो आरोपियों को पुलिस ने राजस्थान से किया गिरफ्तार

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के सायन इलाके से हैदराबाद के व्यापारियों का अपहरण करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
हैदराबाद, तेलंगाना के 31 वर्षीय हरिराम घोटिया ने सायन पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए जानकारी दी कि वह मूलतः नागौर, राजस्थान के निवासी है और उनके मित्र प्रशांत चौधरी दोनों हैदराबाद, तेलंगाना से हीरे और सोने के गहनों के कारीगर हैं।
हरिराम और प्रशांत दोनों सुमाजीगुड़ा, हैदराबाद के ज्वेलरी व्यापारी नरेड़ी ज्वेलर्स द्वारा दिए गए कुल 2.62 करोड़ के गहने जिनमें सोने और हीरे के आभूषण भी थे, उन्हे बीकेसी मुंबई में देने के लिए आए थे।
31 मई की सुबह 9 से 11 बजे के बीच उन्हें सायन के हाईवे अपार्टमेंट के पास सड़क पर चार लोगों द्वारा घेर लिया गया। चारों व्यक्तियों ने स्वयं को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर एक इनोवा गाड़ी (Number TN 64F4309) में बिठाकर भिवंडी ले गए। यहां लाकर उन्होंने हमें मारा पीटा और जबरन हमारे गहने, नकदी लेकर भाग गए।
इसकी जानकारी मिलते ही माटुंगा विभागीय पुलिस उपायुक्त प्रशांत कदम के निर्देशन में व सहायक आयुक्त रमेश खाडे के मार्गदर्शन में पुलिस की आठ टुकड़ी बनाई गई और अलग-अलग दिशा में एक-एक टुकड़ी को राजस्थान, तेलंगाना भेजा गया।
अन्य पुलिस पथकों ने सीसीटीवी कैमरे खंगालकर यह जानकारी जुटाई की अपराधियों ने जिस इनोवा गाड़ी का इस्तेमाल किया वह कहां और किस रास्ते से लाई गई। पुलिस को इस काम के लिए कई तकनीकी यंत्रों का भी सहारा लेना पड़ा।
पीड़ित के साथ साक्षीदार प्रशांत चौधरी पर भी पुलिस को शक हुआ और सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि उसके साथी महेंद्र चंदनमल जाट व अन्य तीन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। इसके तुरंत बाद एक और पुलिस की टुकड़ी राजस्थान के लिए रवाना हो गई तथा आरोपियों को गिरफ्त में लिया गया।डीसीपी प्रशांत कदम ने पत्रकारों को बताया कि अपहरणकर्ताओं ने पूरी प्लानिंग के साथ किडनैपिंग की इस वारदात को अंजाम दिया।

(Dcp Zone – 4 Prashant Kadam)

48 घंटे में राजस्थान से गिरफ्तार हुए आरोपी
महेंद्र चंदनमल जाट (23) को सवाई बद्दी, सरदार शहर, जनपद चुरू ,राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। वहीं मनोजकुमार जैत सिंह (33) को लक्ष्मणगढ़, सीकर, राजस्थान से गिरफ्त में लिया गया।

सायन पुलिस ने कुल सोने, हीरे जड़ित दागिने और नकदी मिलाकर 1.73 करोड़ के सामान बरामद कर लिए हैं। मामले की जांच जारी है और अन्य दो अपराधियों की तलाश की जा रही है।
उपरोक्त मामले में सायन, माटुंगा, एंटॉपहिल पुलिस थाने की टीम ने संयुक्त करवाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिससे 48 घंटे के भीतर आरोपियों को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है।