ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: लोअर परेल में 64 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग; किसी के हताहत होने की खबर नहीं

मुंबई: मुंबई के लोअर परेल स्थित एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, फिलहाल, इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 64 मंजिला इस इमारत के 22वें फ्लोर पर आग लगी है. यह घटना मुंबई के लोअर परेल के ‘वन अविघना पार्क’ (One Avighna Park) के एक रिहायशी इमारत की है, जहां यह भीषण आग लगी थी. आग लगने की सूचना किसी ने फोन पर फायर विभाग को दी. सूचना मिलते ही फायर के दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की कोशिश में दो दमकलकर्मी घायल भी हो गए हैं. इस संबंध में कंट्रोल रूम ने बताया कि आग लेवल 1 की है. आग इमारत की 22वीं मंजिल पर सुबह करीब 11 बजे आग लगी थी.
आग को फैलने से रोकने और घनी इमारतों को देखते हुए फायर डिपार्टमेंट ने दमकल की आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा, फिलहाल, फायर डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने लोकल रेसिडेंट की मदद से आग पर काबू पा लिया है. इस आगजनी में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.
आगजनी वाली यह गगनचुंबी इमारत मुंबई के लालबाग के ‘वन अविघना पार्क’ में स्थित है. इस इमारत में कुल 64 मंजिलें हैं, वहीं इस इमारत के आसपास और भी छोटी-बड़ी इमारतें हैं. सेंट्रल रेलवे और करी रोड रेलवे के पास स्थित इस इमारत के पास कई रिहायशी मकानों के अलावा, चाल और कमर्शियल इमारतें भी हैं. रिहायशी इमारत होने के कारण इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल, इसमें किसी रहिवाशी के हताहत होने की खबर नहीं है.

पहले भी इस इमारत में लग चुकी है आग
बता दें कि पिछले साल अक्टूबर 2021 में इसी आवासीय इमारत की 19वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में भी भीषण आग लग गई थी, जिसमें लोगों की जान बचाने के दौरान 30 साल के एक सुरक्षागार्ड की आग में झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई थी.