ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी केईएम अस्पताल के 30 मेडिकल छात्र हुए कोरोना संक्रमित!

मुंबई: मुंबई के केईएम अस्पताल के बैचलर आफ मेडिसिन एंड बैचलर आफ सर्जरी (एमबीबीएस) के 30 छात्र गुरुवार को कोरोना पाजिटिव पाए गए। इनमें से 28 छात्रों को वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी हैं।
मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि छात्र कैसे संक्रमित हुए। ऐसी संभावना है कि कालेज में आयोजित सांस्कृतिक और खेल आयोजन के कारण संक्रमण फैला। उन्होंने कहा कि यह मामला गंभीर चिंता का विषय है।
जानकारी के अनुसार, कोरोना के चपेट में आए कुल 30 छात्रों में 23 एमबीबीएस सेकेंड ईयर के और सात फर्स्ट ईयर के हैं। इनमें से दो छात्रों को इलाज के लिए सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य छात्रों को उनके घरों में क्वारंटीन किया गया है।

24 घंटों में 311 की जान गई
देश में गुरुवार को एक दिन में 23,529 कोरोना के नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,37,39,980 हो गई। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 2,77,020 रह गई जो दूसरी लहर में 195 दिन बाद सबसे कम है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार 311 और लोगों की मौत के साथ इस बीमारी के कारण मरने वालों की कुल संख्या 4,48,062 हो गई है।