ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई उपनगरमुंबई शहर

मुंबई: साकीनाका में एक दुकान में धमाके के बाद लगी आग, 3 घायल

मुंबई: मुंबई के साकीनाका इलाके में मंगलवार को एक दुकान में आग लगने से तीन लोग घायल हो गए। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम रहा है। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेज दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार, साकीनाका इलाके की एक दुकान में मंगलवार सुबह लगभग 10.35 बजे धमाका हुआ जिसके बाद आग लग गई। इस दुकान में कटाई के काम के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले गैस सिलेंडर और विभिन्न स्क्रैप आइटम रखे हुए थे। आग लगते ही दमकल विभाग को सूचित किया गया। दमकलकर्मियों ने इसे लेवल-2 की आग बताया। इस हादसे में तीन लोगों को चोटें आयी हैं जिन्‍हें इलाज के लिए राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पाने के लिए 10 दमकल वाहन और पानी के टैंकर मौके पर मौजूद थे। हालांकि आग लगने के सही कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कि 17 नवंबर 2020 को भी साकीनाका इलाके में सुबह 90 फीट रोड पर अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी। यह आग तीन नंबर खाड़ी के पास स्थित साकीनाका की झुग्गियों में लगी थी। झुग्गियों में आग लगने से गरीब मजदूर और अन्य कामगार लोग प्रभावित हुए थे। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल वाहनों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया था नहीं तो आग फैलकर जानमाल को नुकसान पहुंचा सकती थी। दरअसल, ये इलाका बेहद तंग गली वाला था जहां घनी आबादी निवास करती है। आग बुझाने में जरा सी भी देरी मुश्किलें और ज्‍यादा बढ़ा सकती थी।