दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: हुई महंगी बहुत ही प्याज, की थोड़ी-थोड़ी खाया करो…

मुंबई, बारिश के चलते आंध्र प्रदेश और कर्नाटक से नई खेप मंडियों तक नहीं आने के कारण अब लोगों को प्‍याज का तड़का लगाना भी महंगा हो गया। महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश के किसानों के पास पहले के जो स्टॉक उनके घरों में हैं, वही स्टॉक मंडियों में आ रहे हैं, यही वजह है कि इसकी कीमतों में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को इसके भाव में 1000 रुपए प्रति क्विंटल से भी अधिक का इजाफा हुआ। बाजार में प्याज का भाव बीते 4 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है।
खबरों के मुताबिक, देश के सबसे बड़े होलसेल प्याज मार्केट ‘लासलगांव एपीएमसी’ में बीते गुरुवार को प्याज के भाव में 1000 रुपए प्रति क्विंटल से भी अधिक का इजाफा हुआ। इसके साथ ही इस बाजार में प्याज का भाव बीते 4 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है। गुरुवार शाम को इस बाजार में प्याज का भाव 4500 रुपए प्रति क्विंटल के पार जा चुका है।
गुरुवार को बाजार में 7 हजार​ क्विंटल ही प्याज की आवक रही। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में स्थिति बेहतर होगी, क्योंकि दक्षिण राज्यों के प्याज की नई फसले आने लगेगी। महाराष्ट्र और राजस्थान से प्याज की नई खेप नवंबर तक आएगी। लोकल मंडियों में प्याज 40 से 45 रुपए किलोग्राम बिक रहा था, लेकिन आवक में कमी के कारण अब यही प्याज 55 से 60 रुपए किलोग्राम हो गया है।