दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: NCP नेता नवाब मलिक की विवादित टिप्पणी, कहा- जनरल डायर से कम नहीं हैं अमित शाह

मुंबई: नागरिकता संशोधन अधिनियम के पास होने के बाद विपक्ष के नेता लगातार केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे हैं। सत्ता और विपक्ष के बीच हो रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने एक विवादित टिप्पणी करते हुए गृहमंत्री अमित शाह की तुलना अंग्रेज अफसर जनरल डायर से की है।
नवाब मलिक ने कहा है कि अमित शाह जनरल डायर की तरह देश के लोगों पर गोली चलवा रहे हैं। मलिक ने अपने इस बयान के साथ उद्धव ठाकरे के उस स्टेटमेंट का भी समर्थन किया है, जिसमें ठाकरे ने जामिया की घटना की तुलना जलियांवाला बाग कांड से की थी।

उद्धव ठाकरे का समर्थन
नवाब मलिक ने सरकार का विरोध करते हुए बुधवार को मीडिया से बात की। इस बातचीत में मलिक ने कहा जिस तरह जलियांवाला बाग में जनरल डायर ने लोगों पर गोली चलवाई थी, अमित शाह भी देश के लोगों पर ऐसे ही गोली चलवा रहे हैं। अमित शाह जनरल डायर से कम नहीं हैं। अपने बयान में नवाब मलिक ने उद्धव ठाकरे के बयान का भी समर्थन किया। मलिक ने कहा कि उद्धव ठाकरे का वह बयान बिल्कुल सही था, जिसमें उन्होंने जामिया कांड की तुलना जलियांवाला बाग कांड से की थी।

उद्धव ने जलियांवाला बाग कांड से की थी जामिया की तुलना
इससे पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को अपने एक बयान में केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि जामिया में जो हुआ, वह जलियांवाला बाग जैसा है। छात्र एक ‘युवा बम’ की तरह हैं। ऐसे में हम केंद्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि वे छात्रों के साथ जो कर रहे हैं, वह ना करें। उद्धव के इस बयान के बाद बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि जामिया यूनिवर्सिटी की घटना की तुलना जलियांवाला बाग कांड से करके उद्धव ठाकरे ने शहीदों का अपमान किया है।