नागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुख्यमंत्री के हाथ में ही सरकार की स्टीयरिंग, पांच साल तक चलेगी हमारी सरकार: अशोक चव्हाण

नागपुर: राज्य में भले ही तीन दलों की सरकार है लेकिन सरकार की स्टीयरिंग मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथ में ही है। महाराष्ट्र की आघाडी सरकार अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य के पीडब्लूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने कही है।
एक न्यूज चैनल से बातचीत में चव्हाण ने कहा कि इस सरकार में अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का ही होता है। उन्होंने कहा कि तीन दलों की सरकार होने के चलते इस सरकार की कुछ सीमाएं हैं। इसलिए तीनों दलों को समझदारी दिखाने की जरुरत है। किसी तरह की अड़चन बढ़ने पर मुख्यमंत्री के साथ चर्चा कर उसका हल निकाला जाता है।
पूर्व सीएम ने कहा कि तीन दलों की सरकार होने के नाते कुछ कमियां स्वभाविक है। इन कमियों को दूर करने की हमारी कोशिश रहती है। कांग्रेस के सरकार से बाहर निकलने संबंधी विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के बयान पर चव्हाण ने कहा कि उनका इसी बात पर ध्यान लगा हुआ है। राजस्थान में उनके मन का नहीं हुआ इसलिए चाहते हैं कि महाराष्ट्र में कुछ मन का हो जाए। लेकिन महाराष्ट्र में ऐसा संभव नहीं। विपक्ष चाहे जितना टीका टिप्पणी कर ले पर हमारी सरकार पांच साल तक चलेगी। इसलिए फडणवीस को जिम्मेदारी पूर्वक विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए।