दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नहीं हुआ हमला, चोट एक दुर्घटना थी, EC को विशेष पर्यवेक्षकों ने सौंपी रिपोर्ट

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार की देर शाम अस्पताल से घर लौट चुकी हैं। अस्पताल से बाहर व्हीलचेयर पर बैठी ममता बनर्जी ने मीडिया और लोगों को देखकर प्रणाम किया। इसके बाद उन्हें कार में बिठाया गया और गाड़ियों का काफिला कालीघाट स्थित उनके आवास के लिए बढ़ गया। बंगाल के दंगल में कयास लगाए जा रहे हैं कि ममता बनर्जी व्हीलचेयर पर बैठकर अगले कुछ दिनों तक चुनाव प्रचार करेंगी। बंगाल की सियासत को देखें तो ममता बनर्जी पर तीन ‘हमले’ हुए हैं और तीनों के कारण टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी राजनीति में बड़ा चेहरा बनती चली गईं। सीएम ममता बनर्जी के घायल होने के बाद चुनाव आयोग इस मामले को काफी गंभीरता से ले रहा है। आयोग उन पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है जो सीएम की सुरक्षा में लगाए गए थे।
गौरतलब हो की शुक्रवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयोग ममता की सुरक्षा देखने वाले पुलिसकर्मियों को इस घटना के लिए दंडित कर सकता है। वहीं पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता जख्मी हो गई थीं और उन्होंने हमले का आरोप लगाया है।
अधिकारी ने कहा कि आयोग दंड पर फैसला लेने से पहले ममता सरकार और चुनाव के लिए तैनात दो पर्यवेक्षकों से रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रहा है। आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि यकीनन यह उन पुलिसकर्मियों की ओर से चूक है, जिन पर मुख्यमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा था।
किसी को भी मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे को तोड़कर घुसने नहीं दिया जाना चाहिए। हम कोई भी फैसला लेने से पहले राज्य सरकार और पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

सीएम की सुरक्षा में 20 से ज्यादा जवान
अधिकारी ने कहा कि आयोग को जो वीडियो मिला है उसमें दिखाई दे रहा है कि बुधवार को नंदीग्राम के बिरूलिया बाजार इलाके में प्रचार के दौरान बहुत सारे लोग मुख्यमंत्री के वाहन के नजदीक आ गए थे। अधिकारी ने कहा कि वीडियो के फुटेज ज्यादा स्पष्ट नहीं हैं, जिससे यह बात साफ हो सके कि सुश्री बनर्जी पर हमला किया गया, जैसा कि उन्होंने आरोप लगाए हैं। उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है और 20 से अधिक जवानों पर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी है।

ममता पर नहीं हुआ हमला, चोट एक दुर्घटना थी
वहीँ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने को लेकर विशेष पर्यवेक्षकों की टीम ने शनिवार शाम निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट सौंपी है। विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक ने चुनाव आयोग में रिपोर्ट दाखिल कर बताया कि मुख्यमंत्री दुर्घटनावश घायल हुई हैं। मुख्यमंत्री भारी सुरक्षा के बीच थीं। पर्यवेक्षकों ने किसी भी तरह के हमले की आशंका को नकार दिया है।