उत्तर प्रदेशव्यवसायशहर और राज्य

UP: मुरादाबाद में मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में एक मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है। किसी की जान का तो नुकसान नहीं हुआ है लेकिन लाखों के नुकसान की खबर है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह रामपुर रोड पर मोमबत्ती बनाने की एक फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से आग लग गई। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने में दमकल की पांच गाड़ियां लगाई गई जिसके बाद आग बुझ पाई। दमकल अफसरों ने हादसे में हजारों का नुकसान होने की बात कही है।
रामपुर रोड पर मयूर इंटरनेशनल नाम से एक मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री है। रविवार को सुबह पौने नौ सूचना मिली कि फैक्ट्री में आग लग गई। सूचना मिलते ही बुद्ध विहार में रहने वाले फैक्ट्री स्वामी अभिषेक अग्रवाल और उनके पिता जेके अग्रवाल मौके पर पहुंचे। इधर, सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का काम शुरू किया। धुआं अधिक होने से आग बुझाने में दिक्कत आई। वहीं फैक्ट्री में मोमबत्ती का स्टोरेज से आग ने और विकराल रूप ले लिया। सीएफओ मुकेश कुमार ने बताया कि मोमबत्ती की फैक्ट्री में आग से काफी नुकसान हुआ, नुकसान का सही अनुमान जांच के बाद ही लग पाएगा। आग बुझाने में तीन घंटे से अधिक का वक्त लग गया। फैक्ट्री बंद थी इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई।