दिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

मेरी कामना है कि फिर प्रधानमंत्री बनें नरेंद्र मोदी : मुलायम सिंह यादव

नयी दिल्ली, समाजवादी पार्टी के संरक्षक और लोकसभा सांसद मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि उनकी कामना है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें। मुलायम ने अपनी पार्टी और विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि हमलोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते हैं इसलिए आप (नरेंद्र मोदी) फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें।
मुलायम ने कहा, हम प्रधानमंत्री जी को बधाई देना चाहते हैं कि आपने सबसे मिलजुलकर काम किया। यह सच है कि हमने जब-जब आपसे किसी काम के लिए कहा तो आपने उसी वक्त आदेश दे दिया। इसके लिए हम आपका सम्मान करते हैं। मुलायम ने आगे कहा, मैं कहना चाहता हूं कि मेरी कामना है कि सारे सदस्य फिर से जीतकर आएं। मैं कहना चाहता हूं कि हम लोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते तो आप फिर से प्रधानमंत्री बनें। इस पर पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर आभार व्यक्त किया और सदन ने मेज थपथपाकर मुलायम सिंह यादव की बात का समर्थन किया।
वहीं मुलायम सिंह यादव के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, मैं उनसे असहमत हूं लेकिन मुलायम सिंह यादव जी का राजनीति में एक रोल है और मैं उनकी बात का सम्मान करता हूं।
स्पीकर सुमित्रा महाजन की भी जमकर की तारीफ
उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की तारीफ करते हुए कहा, ‘आपने बहुत अच्छे से सदन चलाया, सबको साथ लेकर चलना आसान नहीं होता है लेकिन आपके खिलाफ कोई नहीं बोलता है। ना आप पर कोई टिप्पणी करता है इसके लिए विशेष तौर पर आपको बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं। इस पूरे वाकये के दौरान यूपीए की मुखिया सोनिया गांधी मुलायम सिंह यादव के बगल में ही बैठी रहीं और मुस्कुराती रहीं।


मुलायम और मोदी की करीबी कोई नई नहीं है। पीएम मुलायम सिंह के पोते के तिलक समारोह में शामिल होने सैफई गए थे। मुलायम ने एक बार 2016 में नरेंद्र मोदी के लिए कहा था, पीएम मोदी को देखिए, वह मेहनत और लगन से प्रधानमंत्री बने हैं। वह एक गरीब परिवार से आते हैं और वह अपनी मां को भी नहीं छोड़ सकते हैं।

File Photo..