उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी: मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी गैंग के दो कुख्यात शूटर एनकाउंटर में ढेर!

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है. शहर के अरैल इलाके के कछार में कुख्यात अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में झारखंड की राजधानी रांची में होटवार जेल के अधिकारी की हत्या करने की सुपारी लेने वाले बदमाश मार गिराए गए.
खबर के अनुसार, मुठभेड़ में दो बदमाश वकील पांडेय उर्फ राजू पांडेय और अमजद उर्फ पिंटू मारे गए हैं. ये दोनों उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी गैंग के नामी शूटर थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से चाका के पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के लिए काम कर रहे थे.
पुलिस के मुताबिक, वकील पांडेय पर 50 हजार रुपये का इनाम भी था. दोनों मुन्ना बजरंगी, मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर थे, मुन्ना बजरंगी की मौत के बाद दिलीप मिश्रा के लिए काम करते थे. इन दोनों ने रांची के होटवार जेल के अधिकारी की हत्या की सुपारी ली थी. इन दोनों का इलाहाबाद में भी किसी प्रभावशाली व्यक्ति की हत्या करने का प्लान था.

गुरुवार सुबह एसटीएफ की टीम नैनी सोमेश्वर नाथ मंदिर तिराहा के पास चेकिंग कर रही थी. इस दौरान बाइक सवार दो बदमाश उधर से गुजरे. एसटीएफ को देखकर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. घेराबंदी करके एसटीएफ ने भी गोलियां चलाई, जहां पर दोनों बदमाश घायल हो गए. उन्हें स्वरूपरानी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों के पास से 32 बोर और 9 एमएम की पिस्टल व जिन्दा कारतूस, खोखा के साथ एक बाइक मिला है। पिछले साल ही भदोही के विधायक विजय मिश्रा ने वकील पाण्डेय से अपनी जान को खतरा बताया था.

2013 में की थी बनारस के डिप्टी जेल की हत्या
दोनों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर 2013 में मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी के इशारे पर वाराणसी के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की दिनदहाड़े निर्मम हत्या की थी. पिछले साल ही माफिया दिलीप मिश्रा के कॉलेज से गिरफ्तार खान मुबारक गैंग के शार्प शूटर नीरज सिंह ने कुछ सपा नेताओं की हत्या की साजिश रचने का खुलासा किया था, जिसमें ये दोनों शामिल थे.

होटवार के जेल अधिकारी को मारने का था प्लान
पुलिस के अनुसार, धनबाद के डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या में शामिल मुन्ना बजरंगी का शार्प शूटर अमन सिंह इन दिनों रांची की होटवार जेल में बंद है. उसके कहने पर वकील पांडेय और अमजद ने अपने साथियों के साथ मिलकर होटवार जेल के अधिकारी को मारने की साजिश रची थी. हालांकि, उनका एक साथी पिछले महीने ही अयोध्या में पकड़ा गया, जिसकी वजह से ये बदमाश वारदात को अंजाम नहीं दे पाए.

इलाहाबाद में भी हत्या की वारदात को देना चाहते थे अंजाम
पुलिस का दावा है कि दोनों बदमाश इलाहाबाद में भी किसी प्रभावशाली या राजनीतिक हस्ती की हत्या करने की फिराक में थे. वकील पांडेय पर करीब 20 और अमजद पर दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. फिलहाल, इन दोनों बदमाशों की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही, पुलिस ने इन दोनों बदमाशों के अन्य साथियों की तलाश भी शुरू कर दी है.