Uncategorisedउत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

राजनाथ सिंह बोले- हम सरकार बनाने की नहीं बल्कि देश व समाज बनाने की राजनीति करते हैं

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: वाराणसी, (राजेश जायसवाल): केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सेवापुरी के साथ मेरा भावनात्मक रिश्ता है। इस क्षेत्र से मेरा पुराना रिश्ता है। यहां से दिल का जुड़ाव हैं। वर्ष 2014 में जिस तरह आप सभी ने सहयोग दिया था, उसी तरह का सहयोग दें। हमने जो भी घोषणा पत्र में लिखा था उसका पालन किया। नेताओं ने आश्वासन तो बहुत दिया था लेकिन उनकी कथनी करनी में अंतर के कारण जनता का विश्वास टूटा किंतु हमारी एनडीए सरकार ने जनता की भरोसे को टूटने नही दिया। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया। अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है, जो कहा था वो किया।
रक्षा मंत्री गुरुवार को अपरान्ह सेवापुरी विधानसभा के लखनसेनपुर गांव स्थित सर्वोदय इंटर कालेज में भाजपा, अपनादल (एस) व निषाद पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी व विधायक नीलरतन सिंह पटेल ‘नीलू’ के चुनाव प्रचार में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि घर में लक्ष्मी जी हाथी या साइकिल पर नही आती बल्कि ‘कमल’ के फूल पर बैठकर आती हैं। प्रधानमंत्री ने गरीब को सिर ढकने के लिए आवास, महिलाओं के दर्द को समझ गैस सिलेंडर समेत अन्य योजनाएं दी। यूपी में सरकार बनाइए हर होली व हर दिवाली पर एक सिलेंडर मुप्त मिलेगी। कोरोना संकट में हर परिवार को महीने में दो बार मुफ्त राशन मुहैया कराया। राशन तो कुछ लोग बेच देते हैं। हर घर में नल का जल पहुंचा। हर चीज का मुफ्त में मिलना यही तो लक्ष्मी का आना हैं।

हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं देश बनाने के लिए करते हैं। हमारी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दिखा दिया कि यह कमजोर भारत नहीं हैं। देश पर जो नज़र उठाकर देखा तो हम बार्डर के उस पार भी जाकर मार गिराएंगे। देर हो सकती हैं अंधेर नहीं। समाजवादी पार्टी व बसपा पर तीखा प्रहार किए। हम जाति-धर्म के नाम पर नहीे बांटते क्योकिं हमें देश व समाज बनाना हैं। भय व भूख से जनता को निजात दिलाने वाला समाजवादी होता हैं। सपा सरकार के आने पर गुंडों- माफियाओं का राज हो जाता हैं।
आज योगी सरकार में गुंडे जेल में हैं। बुलडोजर से माफियाओं के गिर रहे जमीन पर गरीबों के घर बनेंगे। विकास के लिए कानून व्यवस्था सबसे महत्वपूर्ण होता हैं। हर जिले में मेडिकल कालेज खुलेगा। विकास के बहुत सारे काम हुए हैं। उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था का तेजी से बढ़कर आज 21 लाख हो गया हैं। हमारी सरकार बनती हैं तो दिव्यांगों को डेढ़ हजार पेंशन, छात्रों को टेबलेट, छत्राओ को स्कूटी और किसानों को मुफ्त में सिंचाई हेतु बिजली, कन्याओं को शादी हेतु एक लाख की मदद, युवांओ को मुफ्त कोचिंग, गरीबो को आवास, अन्नपूर्णा कैंटीन में मुफ्त भोजन समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी। डबल इंजन की सरकार नहीं बल्कि ट्रिपल इंजन की होगी। मोदी-योगी के साथ जनता का भी पार्टीशन होगा। भारत ने कोरोना का टीका बनाया और दूसरे देश को भी दिया। महंगाई पर भी हमने काबू पाया।
3 बजकर 45 मिनट पर रक्षामंत्री के मंच पर पहुंचते ही हर-हर महादेव का उद्द्घोष लगा।प्रत्याशी नीलरतन पटेल ‘नीलू’ ने कहा कि देश को बांटने वालों के खिलाफ यह दूसरी आजादी की लड़ाई हैं।
इससे पूर्व सभा में उपस्थित वक्ताओं ने प्रधानमंत्री को चुनौती देने वाले को सेवापुरी के चुनाव में मुंहतोड़ जबाब देने हेतु एकजुट होकर विपक्षी को मुंहतोड़ जबाब देने की अपील किया। अध्यक्षता सुरेश सिंह गौतम संचालन सुरेश सिंह व प्रेमशंकर पाठक ने किया। जनसभा में पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, डा.तेगबहादुर सिंह, सुजीत सिंह, देवेंद्र सिंह, अरविंद प्रधान, संजीव सिंह गौतम, अमरजीत मिश्र, रामबिलास पटेल समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।