दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

राजस्थानः पांच लाख की रिश्वत लेते धरे गए दो अधिकारी! 2 आईएएस अफसरों के फोन जब्त…

जयपुर: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की तीन टीम ने शनिवार को एक साथ जयपुर और जोधपुर में कार्रवाई की. एसीबी की टीम ने राजस्थान स्किल एंड लाइवलीहुड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (RSLDC) के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है और दो आईएएस अफसरों के फोन जब्त किये गए हैं.
एसीबी ने जिन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है, उनमें RSLDC के मैनेजर राहुल कुमार गर्ग और कॉर्डिनेटर अशोक सांगवान को गिरफ्तार किया गया है. दोनों को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है. दोनों ने 1.5 करोड़ रुपये के बिल पास कराने, ब्लैक लिस्ट से हटाने, बैंक गारंटी और एक्सटेंशन देने के एवज में 5 लाख रुपये मांगे थे. टीम दोनों अधिकारियों के घर पर भी सर्च कर रही है.
दूसरी टीम ने RSLDC के चेयरमैन नीरज कुमार पवन और मुख्य प्रबंधक प्रदीप गावड़े समेत 9 अधिकारियों के कमरे सील कर दिए हैं. नीरज पवन और प्रदीप गावड़े आईएएस हैं. दोनों के फोन भी जब्त कर लिए गए हैं.
एसीबी के डीजी भगवान लाल सोनी ने बताया कि स्पेशल यूनिट को शिकायत मिली थी कि एक फर्म ने प्रधानमंत्री कौशल विकास विकास योजना और दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना में काम किया था. उससे कॉर्डिनेटर अशोक सांगवान और प्रबंधक राहुल कुमार गर्ग 5-6 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं. पांच लाख की रिश्वत के मामले में नीरज कुमार पवन और प्रदीप गावड़े की भूमिका की भी जांच हो रही है. बताया जा रहा है कि इस मामले में अब राजस्थान के कई सीनियर आईएस अफसर रडार पर आ गए हैं और कई गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं.