दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

मध्य प्रदेश जनसंवाद रैली: ‘राजीव गांधी फाउंडेशन’ को चीन से मिले चंदे पर नड्डा ने उठाए सवाल

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को आरोप लगाते हुए कहा कि ‘राजीव गांधी फाउंडेशन’ को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीनी दूतावास से 300 हजार अमरीकी डॉलर मुहैया कराए हैं। उन्होंने कहा कि चीन और कांग्रेस के बीच गुपचुप रिश्ता भी है। नड्डा ने मध्यप्रदेश की वचुर्अल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन की चेयरपर्सन सोनिया गांधी हैं और कई कांग्रेस नेता इससे जुड़े हुए हैं। इस फाउंडेशन को लगभग एक दशक पहले पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीन ने इतनी मोटी रकम क्यों दी गई। उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है कि फाउंडेशन को इतना पैसा किस उद्देश्य से दिया गया।
नड्डा ने कहा कि ये लोग चीन से पैसा लेते हैं और उससे जो स्टडी कराई जाती हैं, वो देशहित में नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी तरह गलवान घाटी में हुई घटना पर भी कांग्रेस ने राजनीति की। ये वही कांग्रेस है, जिसने 2017 के अगस्त माह में जब चीन और भारत आमने सामने थे, तब राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ गुपचुप मुलाकात कर रहे थे और अब ये लोग चीन के मामले में सवाल उठा रहे हैं।

नड्डा ने गांधी नेहरू परिवार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि एक ही परिवार, जिसे जनता ने वर्तमान में नकार दिया है, वह संपूर्ण विपक्ष नहीं हो सकता है। उन्होंने इस परिवार की नीयत और नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि उसकी ही गलती के कारण 43 हजार वर्ग किलोमीटर भूमि चली गई है। जब गलवान घाटी को लेकर सभी राजनीतिक दल केंद्र की मोदी सरकार के साथ हैं, वहीं एक परिवार सवाल खड़े कर रहा है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, भ्रष्टाचार के बहुत रूप होते हैं, लोगों को अपने पक्ष में करने के बहुत से तरीके होते हैं। और आज चाइना के खिलाफ ऐसे खड़े हैं कि इनसे बराबर का कोई प्रहरी ही नहीं हो। एक परिवार की गलतियों के कारण 43 हजार स्क्वेयर किमी भूमि चली गई। उन्होंने कहा कि गलवान घाटी पर सभी पार्टियां एक साथ खड़ी हैं सिवाए एक परिवार के। नड्डा ने कहा, गलवान घाटी के विषय को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कहा कि मोदी जी देश के लिए हम सब एक साथ खड़े हैं, आप आगे बढ़ों हम सभी साथ हैं। सिर्फ एक परिवार उस परिवार की अपनी नीयत और नीति ने प्रश्न खड़े करने शुरू किए?