चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

राज ठाकरे ने फिर बोला PM मोदी पर हमला, गरीबी खत्म करने के दावों को बताया झूठा

मुंबई के कालाचौकी में मंगलवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए। इस बार उन्होंने पीएम मोदी के गरीबी खत्म करने के दावों पर झूठा होने का आरोप लगाते हुए स्टेज पर एक ऐसे परिवार को लाकर खड़ा कर दिया जिनकी तस्वीरें एक फैन पेज पर कैंपेन के ऐड्स में दिखाई दे रही थीं। ठाकरे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार झूठ के जरिए प्रॉपेगैंडा फैला रही है।
‘मोदी फॉर न्यू इंडिया’ नाम के पेज पर कैंपेन के ऐड में दिख रहे परिवार को उन 7.5 परिवारों में से एक बताया गया है, जिन्हें गरीबी से बाहर निकाला गया है। ठाकरे ने परिवार को स्टेज पर बुलाया और आरोप लगाया कि बीजेपी आईटी सेल ने परिवार की जानकारी के बिना इस फोटो का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया कि परिवार ने फेसबुक पर फोटो अपलोड किया था और वहां से आईटी सेल ने उसे लेकर पीएम का फोटो लगा दिया और सरकारी कैंपेन के लिए फर्जी फोटो बना दिया।
‘आपने झूठ बोलना क्यों शुरू किया?’
ठाकरे ने कहा, झूठ फैलाने की भी कोई सीमा होती है। यह केवल एक उदाहरण है। 30 साल में पहली बार देश ने किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत दिया लेकिन उन्होंने (पीएम मोदी ने) झूठ बोलना जारी रखना। क्या इसीलिए संसद में बहुमत दिया गया था? इस देश ने आपको सब कुछ दिया फिर, आपने झूठ बोलना क्यों शुरू कर दिया?
ठाकरे ने जवानों की मौत को लेकर भी हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि आंकड़े देखने पर पता चलता है कि सबसे ज्यादा जवानों की मौत पीएम मोदी के कार्यकाल में हुई है लेकिन पिछले पांच साल में पीएम मोदी ने पत्रकारों, अखबारों, मीडिया मालिकों को उनके खिलाफ स्टोरी नहीं करने के लिए धमका रखा है।
‘मेक इन इंडिया’ पर सवाल :
ठाकरे ने आरोप लगाया कि सरकार ने मुंबई में आयोजित ‘मेक इन इंडिया’ एक्सपो के दौरान फर्जी मेमरैंडम बनवाए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी अधिकारियों ने स्थानीय व्यापारियों के पास जाकर उन्हें व्यापार बढ़ाने के लिए लोन ऑफर किए। जब वे तैयार हो गए तो सरकार ने MoU के अमाउंट 2-3 से बढ़ाकर 200-300 करोड़ कर दिए और दावा कर दिया कि ‘मेक इन इंडिया’ सफल रहा है।